CUET PG Answer Key 2023: सीयूईटी पीजी आंसर-की पर 15 जुलाई तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति, जल्दी करें 

CUET PG Answer Key 2023: सीयूईटी पीजी प्रोविजनल आंसर-की पर कोई आपत्ति है, वे इसपर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. आंसर-की पर आब्जेक्शन दर्ज करने के लिए छात्रों को निर्धारित शुल्क का भुगतान भी करना होगा.

CUET PG Answer Key 2023: सीयूईटी पीजी आंसर-की पर 15 जुलाई तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति, जल्दी करें 

CUET PG Answer Key 2023: सीयूईटी पीजी आंसर-की पर 15 जुलाई तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति

नई दिल्ली:

CUET PG Answer Key 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने सीयूईटी पीजी आंसर-की जारी कर दी है, जिसे उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. सीयूईटी पीजी आंसर-की डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का प्रयोग करना होगा. यूजीसी चेयरमैन एम जगदीश कुमार ने सीयूईटी पीजी आंसर-की लेकर ट्विट किया. उन्होंने ट्विट किया, ''सीयूईटी-पीजी प्रश्न पत्रों और रिकॉर्ड किए गए उत्तरों के साथ प्रोविजनल आंसर-की सीयूईटी पीजी 2023 के लिए उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए वेबसाइट http://nta.ac.in और https://cuet.nta.nic.in पर उपलब्ध है.'' इस आंसर-की पर उम्मीदवारों को आपत्ति दर्ज कराने का अधिकारी भी प्राप्त है. 

CUET UG Result 2023: सीयूईटी रिजल्ट पर बड़ी खबर, यूजीसी चीफ ने बताई रिजल्ट डेट, कहा सीयूईटी यूजी रिजल्ट अगले हफ्ते

ऐसे में जिन उम्मीदवारों को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा जारी किए गए सीयूईटी पीजी प्रोविजनल आंसर-की पर कोई आपत्ति है, वे इसपर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. आंसर-की पर आब्जेक्शन दर्ज करने के लिए छात्रों को निर्धारित शुल्क का भुगतान भी करना होगा. यूजीसी के अध्यक्ष ममीडाला जगदेश कुमार के अनुसार, सीयूईटी पीजी आंसर-की पर उम्मीदवार 15 जुलाई रात 11 बजे तक अपनी आपत्तियां दर्ज करा सकते हैं. उम्मीदवारों को प्रति आपत्ति 200 रुपये का भुगतान करना होगा. शुल्क का भुगतान उम्मीदवारों को रात 11.50 बजे तक कर लेना होगा.

एनटीए द्वारा जारी अधिकारिक सूचना के मुताबिक उम्मीदवारों द्वारा दर्ज कराई गई आपत्तियों की समीक्षा संबंधित सब्जेक्ट मैटर एक्सपर्ट से कराई जाएगी. आपत्तियों के सही पाने पर संबंधित आंसर-की को संशोधित किया जाएगा. सभी आपत्तियों के समाधान के बाद सीयूईटी पीजी फाइनल आंसर-की और सीयूईटी पीजी रिजल्ट की घोषणा की जाएगी. 

Delhi schools closed: दिल्ली के जलजमाव वाले इलाकों के सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान

एनटीए द्वारा जारी किए गए नोटिस के मुताबिक सीयूईटी पीजी का रिजल्ट जुलाई के मध्य तक जारी किया जाएगा. फिलहाल एनटीए ने सीयूईटी पीजी नतीजों के जारी होने की डेट घोषित कर दी है. 

Free Coaching: दिल्ली के 9वीं, 11वीं के छात्र हो जाएं अलर्ट, NEET और JEE 2024 की फ्री कोचिंग के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका 

सीयूईटी पीजी आंसर-की डाउनलोड करने में कोई परेशानी होने पर छात्र एनटीए द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर 011-40759000 पर कॉल या फिर ई-मेल cuet-pg@nta.ac.in पर मेल कर सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com