CUET PG 2022 करेक्शन विंडो आज दोबारा खुली, जानें क्या कर सकेंगे एडिट और क्या नहीं

सीयूईटी पीजी 2022 करेक्शन विंडो आज से दोबारा खोल दी गई है. करेक्शन विंडो 30 सितंबर रात 11:50 बजे तक खुली रहेगी. इस दौरान छात्र किन जानकारियों को कर सकेंगे एडमिट यहां जानें...

CUET PG 2022 करेक्शन विंडो आज दोबारा खुली, जानें क्या कर सकेंगे एडिट और क्या नहीं

CUET PG 2022 करेक्शन विंडो आज दोबारा खुली, जानें क्या कर सकेंगे एडिट और क्या नहीं

नई दिल्ली:

CUET PG 2022: देश के विभिन्न सेंट्रल यूनिवर्सिटी के पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन के लिए जिन उम्मीदवारों ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन किया है और अब तक अपने फॉर्म में त्रुटि को सुधार नहीं सके हैं उन्हें एनटीए (NTA) ने एक और मौका दिया है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने सीयूईटी पीजी करेक्शन विंडो (CUET PG correction window) को आज दोबारा खोल दिया है, इसके जरिए उन छात्रों को एक बार फिर मौका मिल गया है, जो अपमे सीयूईटी (CUET) आवेदन फॉर्म में सुधार नहीं कर सके हैं. सीयूईटी पीजी 2022 करेक्शन विंडो आज शाम से आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर एक्टिव होगी. आवेदन संख्या और जन्म तिथि की मदद से छात्र अपने आवेदन फॉर्म में सुधार कर सकते हैं. 

अतिरिक्त शुल्क देना होगा

एनटीए ने सीयूईटी पीजी 2022 (CUET PG 2022) करेक्शन विंडो को छात्रों के अनुरोध पर दोबारा से खोली है. सीयूईटी पीजी 2022 करेक्शन विंडो आज से 30 सिंतबर रात 11:50 बजे तक खुली रहेगी. एनटीए ने कहा कि यदि छात्र अपनी कैटेगरी में किसी बदलाव करते हैं तो उन्हें कैटेगरी के हिसाब से अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करने पर ही सुधार लागू होगा.

आवेदन फॉर्म में इन्हें कर सकेंगे एडिट

एनटीए द्वारा जारी किए नोटिस के मुताबिक छात्र सीयूईटी पीजी आवेदन फॉर्म में अपने नाम, माता-पिता के नाम, जन्म तिथि, लिंग, कैटेगरी, विकलांगता और यूनिवर्सिटी की च्वाइंस में बदलाव कर सकते हैं. बदलाव या सुधार करने के लिए छात्रों को सीयूईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.

CUET PG 2022 परीक्षा का आयोजन 1 से 12 सितंबर, 2022 तक किया गया था. यह परीक्षा देश के भीतर 269 शहरों और देश के बाहर चार शहरों में स्थित 570 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. वहीं सीयूईटी पीजी (CUET PG) का रिजल्ट 26 सितंबर 2022 को जारी किया गया था. 

शाहरुख खान ने अपनी फोटो पोस्ट करने के साथ-साथ लिखा मजेदार नोट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com