CTET Result 2023: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट ctet.nic.in पर, जानिए क्या है लेटेस्ट अपेडट  

CTET Result 2023: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा रिजल्ट 2023 का इंतजार उम्मीदवार बेसब्री से कर रहे हैं. सीटीईटी रिजल्ट और आंसर-की उम्मीदवार ctet.nic.in से चेक कर सकते हैं.

CTET Result 2023: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट ctet.nic.in पर, जानिए क्या है लेटेस्ट अपेडट  

CTET Result 2023: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट ctet.nic.in पर

नई दिल्ली:

CTET Result 2023: सीटीईटी यानी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा रिजल्ट 2023 का इंतजार उम्मीदवार बेसब्री से कर रहे हैं. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सीटीईटी 2023 (CTET Exam) परीक्षा का आयोजन दिसंबर 2022 में किया था. परीक्षा के खत्म होते ही लाखों उम्मीदवारों को सीटीईटी परीक्षा के आंसर-की और सीटीईटी रिजल्ट का इंतजार है. खबरों की मानें तो सीटीईटी आंसर-की इस महीने के अंत तक जारी होने की उम्मीद है. वहीं रिजल्ट मार्च 2023 के पहले सप्ताह तक जारी होने की उम्मीद है. 

कई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सीटीईटी दिसंबर परीक्षा परिणाम 9 मार्च, 2023 तक आने की संभावना है. हालांकि, आधिकारिक तौर पर सीटीईटी रिजल्ट 2023 की कोई तारीख साझा नहीं की गई है. कुछ खबरों में 18 फरवरी तक रिजल्ट के जारी होने की बात कही गई थी, लेकिन अधिकारियों ने इसका खंडन किया है. 

सूत्रों की मानें तो सीटीईटी आंसर-की अगले सप्ताह तक जारी हो सकते हैं. संभावना है कि रिजल्ट में 6 सप्ताह से अधिक की देरी नहीं होगी. उम्मीदवार जो 28 दिसंबर 2023 से 7 फरवरी 2023 तक आयोजित सीटीईटी परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी आंसर-की ऑनलाइन जांच सकेंगे.

सीटीईटी 2023 परिणाम 18 मार्च तक या नवीनतम 21 मार्च तक ऑनलाइन उपलब्ध होगा. हालांकि, सभी उम्मीदवार रिजल्ट की अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

CTET परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को केंद्रीय परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए न्यूनतम 60% अंक प्राप्त करने की आवश्यकता है. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए 50% अंक लाने की जरूरत होती है.  सीटीईटी सर्टिफिकेट लाइफटाइम वैलिड होता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

UPPSC PCS Mains Result 2022: यूपी पीएसएस मेंस परीक्षा में सफल रहे 1070 अभ्यर्थी, इंटरव्यू का आयोजन मार्च में