CSIR NET 2023 सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी, एग्जाम 6 जून से, ऐसे करें डाउनलोड

CSIR NET 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने सीएसआईआर -यूजीसी नेट परीक्षा सिटी इंटिमेशन स्लिप 2023 और सब्जेक्ट वाइज परीक्षा तिथियां जारी कर दी हैं. सीएसआईआर नेट परीक्षा का आयोजन 6 जून से किया जाएगा.

CSIR NET 2023 सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी, एग्जाम 6 जून से, ऐसे करें डाउनलोड

CSIR NET 2023 सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी

नई दिल्ली:

CSIR NET 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने सीएसआईआर-यूजीसी नेट परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जूनियर रिसर्च फेलोशिप और लेक्चरर शिप परीक्षा के लिए सिटी इंटिमेशन स्लिप सोमवार, 29 मई को जारी किया गया है. एजेंसी ने सीएसआईआर-यूजीसी नेट दिसंबर 2022 परीक्षा के लिए यह जारी किया है. छात्र आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं. छात्रों को सीएसआईआर नेट एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे कि आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करना होगा. 

CSIR NET Admit Card 2022: सीएसआईआर यूजीसी नेट के लिए एडमिट कार्ड जारी! बस एक क्लिक से करें डाउनलोड 

CSIR NET परीक्षा सिटी इंटिमेशन स्लिप 2023 और सब्जेक्ट वाइज परीक्षा तिथियां राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा जारी की गई हैं. सीएसआईआर नेट परीक्षा 6 जून से 8 जून तक चलेगी. 6 जून को लाइफ साइंस, 7 जून को केमिकल साइंस और मैथमेटिकल साइंस, 8 जून तो फिजिकल सइंस और अर्थ साइंस दोनों विषयों की परीक्षा होगी. 

एनटीए ने कहा कि यह सीएसआईआर नेट एडमिट कार्ड नहीं है, यह केवल उस परीक्षा शहर की अग्रिम सूचना है जहां सीएसआईआर परीक्षा होगी. परीक्षा की तारीख, परीक्षा स्थल और परीक्षा का समय सीएसआईआर नेट एडमिट कार्ड 2023 में जारी किया जाएगा. सीएसआईआर नेट 2023 एडमिट कार्ड जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर  जारी किया जाएगा.

एनटीए के आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, "यदि किसी उम्मीदवार को परीक्षा के लिए परीक्षा शहर सूचना पर्ची डाउनलोड करने/जांचने में कोई कठिनाई आती है तो वह संपर्क कर सकता है."

UGC NET 2023: यूजीसी नेट परीक्षा कल से शुरू, 57 विषयों के लिए दो शिफ्ट में होगी परीक्षा

सीएसआईआर नेट परीक्षा (CSIR NET 2023 exam)

सीएसआईआर नेट परीक्षा ऑनलाइन मोड में होगीय यह परीक्षा कुल 200 अंकों के लिए होगी. परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी है. सीएसआईआर 2023 परीक्षा का आयोजन हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में किया जाएगा. 

JEE Advanced 2023: 15 हजार से नीचे रैंक होने पर छात्रों को इन IITs में मिल सकता है दाखिला, जानें कट-ऑफ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीएसआईआर नेट एग्जाम सिटी स्लिप कैसे डाउनलोड करें | How to download CSIR NET Exam City Slip 2023

  • आधिकारिक वेबसाइट- csirnet.nta.nic.in पर जाएं.
  • होमपेज पर ‘CSIR NET Exam City Intimation Slip 2023' पर क्लिक करें.
  • आवश्यक क्रेडेंशियल जैसे कि आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें.
  • नेट एग्जाम सिटी स्लिप देखें और डाउनलोड करें.
  • परीक्षा के दिन के लिए स्लिप का प्रिंटआउट लें.