AIIMS ने कोरोना के चलते स्थगित की BSc नर्सिंग और MSc एंट्रेंस परीक्षा, जानिए डिटेल

AIIMS Entrance Exam: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) ने कोविड-19 महामारी के चलते बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग और एमएससी कार्यक्रमों में एडमिशन के लिए एंट्रेंस परीक्षा स्थगित कर दी है.

AIIMS ने कोरोना के चलते स्थगित की BSc नर्सिंग और MSc एंट्रेंस परीक्षा, जानिए डिटेल

AIIMS ने स्थगित की BSc नर्सिंग और MSc एंट्रेंस परीक्षा.

नई दिल्ली:

AIIMS Entrance Exam: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) ने कोविड-19 महामारी के चलते बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग और एमएससी कार्यक्रमों में एडमिशन के लिए एंट्रेंस परीक्षा स्थगित कर दी है. परीक्षा पहले 14 जून के लिए निर्धारित की गई थी, लेकिन अब परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. परीक्षा के लिए नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी.

आधिकारिक बयान में कहा गया है, "इन परीक्षाओं के लिए तारीखों की घोषणा सही समय पर आधिकारिक वेबसाइट  www.aiimsexams.ac.in पर की जाएगी."

बता दें कि एम्स ने बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा के लिए अपना अंतिम पंजीकरण पूरा करने वाले उम्मीदवारों को 19 से 25 मई तक परीक्षा के लिए अपना पसंदीदा शहर चुनने की अनुमति दी थी. वहीं, जिन उम्मीदवारों ने बेसिक पंजीकरण पूरा कर लिया था, लेकिन ऑनलाइन अंतिम पंजीकरण को पूरा नहीं कर पाए थे, उन्हें भी इस अवधि के दौरान प्रक्रिया को पूरा करने की अनुमति दी गई.

ये है योग्यता
जिन उम्मीदवारों ने अंग्रेजी, फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी के साथ कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण की है और कम से कम 55 प्रतिशत अंक (एससी, एसटी के लिए 50 प्रतिशत) हैं, वे इस पाठ्यक्रम के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कब जारी होंगे एडमिट कार्ड?
एम्स बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 2 जुलाई को जारी होने वाले थे. लेकिन अब परीक्षा स्थगित कर दी गई है, इसलिए एडमिट कार्ड जारी होने में देरी होने की संभावना है.