पंजाब में इस दिन से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, सरकार ने लिया फैसला

पंजाब सरकार ने कोरोनावायरस महामारी के दृष्टिगत घोषित निषिद्ध क्षेत्र (Containment Zones) के बाहर पड़ने वाले सभी विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों को 16 नवंबर से खोलने का निर्णय किया है.

पंजाब में इस दिन से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, सरकार ने लिया फैसला

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

पंजाब सरकार ने कोरोनावायरस महामारी के दृष्टिगत घोषित निषिद्ध क्षेत्र (Containment Zones) के बाहर पड़ने वाले सभी विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों को 16 नवंबर से खोलने का निर्णय किया है. सरकारी प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को बताया कि चिकित्सा शिक्षा के अंतिम वर्ष की कक्षायें नौ नवंबर से शुरू होंगी. प्रदेश में शैक्षिक संस्थायें कोरोना वायरस महामारी के कारण 24 मार्च से बंद है.

प्रवक्ता ने बताया, ‘‘सभी उच्च शिक्षा, चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान और तकनीकी शिक्षा संस्थान, सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को 16 नवंबर से फिर से खोलने की अनुमति होगी. इनमें निषिद्ध क्षेत्र के शिक्षण संस्थान शामिल नही हैं."


उन्होंने कहा कि इन सभी संस्थानों को पंजाब सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग तथा केंद्र सरकार के संबंधित मंत्रालय के दिशानिर्देशों के आधार पर संबंधित प्रशासनिक विभागों द्वारा निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया का कड़ाई से पालन करना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हरियाणा में भी 16 नवंबर से खुलेंगे कॉलेज और विश्वविद्यालय
हरियाणा सरकार ने भी 16 नवंबर से कॉलेज और विश्वविद्यालय खोलने का फैसला किया है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी के अनुसार कॉलेज और विश्वविद्यालयों में पढ़ने वाले छात्रों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त, निजी कॉलेज और विश्वविद्यालयों को आधिकारिक संचालन प्रक्रियाओं का पालन करते हुए 16 नवंबर से खोलने का फैसला किया गया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)