CBSE ने LOC के लिए फिर से खोली रजिस्ट्रेशन और करेक्शन विंडो, ऐसे करें चेक

CBSE ने जारी किया सर्कुलर, 9वीं और 11वीं का रजिस्ट्रेशन आज से कर सकते हैं नए संबद्ध के स्कूल, इसी के साथ फिर से खोली गई 10वीं-12वीं की रजिस्ट्रेशन और करेक्शन विंडो.

CBSE ने LOC के लिए  फिर से खोली रजिस्ट्रेशन और करेक्शन विंडो, ऐसे करें चेक

नई दिल्ली:

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कहा कि  8 से 13 फरवरी तक नए संबद्ध स्कूल के 9वीं और 11वीं कक्षा विद्यार्थी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. उन्हें किसी भी प्रकार की लेट फीस देने की जरूरत नहीं है. बता दें, CBSE ने LOC (लिस्ट ऑफ कैंडिडेट्स) के लिए रजिस्ट्रेशन और करेक्शन विंडो को फिर से खोल दिया है. बोर्ड की तरफ से जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि जिन छात्रों का पहले आवेदन छूट गया था, ऐसे छात्रों के लिए स्कूलों के पास अब LOC के लिए  ये एक्स्ट्रा वीक है. अगर CBSEबोर्ड परीक्षाओं के लिए LOC में कोई गलती रहती है, तो बोर्ड करेक्शन विंडो को फिर खोल दिया जाएगा.

नोटिस के अनुसार, पुराने संबद्ध स्कूलों को 8 फरवरी से 13 फरवरी तक 10वीं और 12वीं के छूटे हुए छात्रों के लिए  LOC भर सकते हैं. पंजीकरण डेटा / LOC में सुधार के लिए स्कूलों ने पहले ही आवेदन किया है जिसकी विंडो 15 फरवरी से 20 फरवरी तक खोली जाएगी.   

LOC में बदलाव के अलावा, बोर्ड स्कूलों को छात्रों को बिना लेट फीस लिए 9वीं और 11वीं में पंजीकरण  की अनुमति भी दे रहा है.  यह नियम CBSE से संबद्ध नए स्कूलों के लिए है. पुराने स्कूल छूटे हुए छात्रों का आवेदन  कर सकते हैं, लेकिन लेट फीस देनी होगी.  9वीं और 11वीं के छात्रों के लिए अतिरिक्त पंजीकरण का मौका 8 फरवरी से 13 फरवरी तक है.

आपको  बता दें, CBSE बोर्ड परीक्षा कक्षा 10 और 12 के लिए 2021 की डेट शीट जारी कर दी गई है.  CBSE कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई को लैंग्वेंज  पेपर के साथ शुरू होंगी और 7 जून को कंप्यूटर एप्लीकेशन के पेपर के साथ समाप्त होंगी. CBSE 12 वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से अंग्रेजी के पेपर के साथ शुरू होंगी, परीक्षाओं  दो शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com