CBSE Board Exam 2021: सीबीएसई ने 10वीं-12वीं की परीक्षा के लिए एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख बढ़ाई, जानिए डिटेल

CBSE Board Exam 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने प्राइवेट उम्मीदवारों के लिए सीबीएसई कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है.

CBSE Board Exam 2021: सीबीएसई ने 10वीं-12वीं की परीक्षा के लिए एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख बढ़ाई, जानिए डिटेल

CBSE Board Exam 2021: सीबीएसई ने 10वीं-12वीं की परीक्षा के लिए एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख बढ़ाई.

नई दिल्ली:

CBSE Board Exam 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने प्राइवेट उम्मीदवारों के लिए सीबीएसई कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है. जिन छात्रों ने अभी तक सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के फॉर्म जमा नहीं किए हैं, वे 9 दिसंबर तक आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर अपने एप्लिकेशन फॉर्म जमा कर सकते हैं. इसके अलावा जिन छात्रों ने फॉर्म जमा कर दिए हैं, वे अपने फॉर्म में 10 दिसंबर से 14 दिसंबर तक सुधार कर सकते हैं. 

CBSE ने कहा, "प्राइवेट उम्मीदवारों के डेटा जमा करने की अंतिम तारीख के बाद कुछ उम्मीदवारों ने डेटा में सुधार के लिए अनुरोध किया था और अंतिम तारीख बढ़ाने के लिए भी कहा था. उम्मीदवारों द्वारा किए गए अनुरोधों को देखते हुए, प्राइवेट उम्मीदवार के फॉर्म सबमिट करने / करेक्शन के लिए लिंक और प्राइवेट उम्मीदवारों के लिए परीक्षा फॉर्म को भरने के लिए लिंक एक बार फिर से खोल दिया गया है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

CBSE Board Exam 2021: ऐसे भरें एप्लिकेशन फॉर्म
- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर जाएं.
- इसके बाद प्राइवेट छात्रों के लिए CBSE एग्जाम फॉर्म 2020 के लिंक पर क्लिक करें.
- आपकी स्क्रीन पर नया पेज खुल जाएगा. यहां उम्मीदवारों को अपना रोल नंबर समेत पूछी गई जानकारी भरनी होगी.
- फॉर्म भरकर फीस का भुगतान करें.
- भविष्य के लिए हार्ड कॉपी जरूर रख लें.