CAT Result 2020: पंजाब में 15 छात्रों को मिले 99 पर्सेंटाइल, टॉपर्स की लिस्ट में इंजीनियर बैकग्राउंड के छात्र शामिल

कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT 2020) के परिणाम जारी हो गए हैं. ये परीक्षा 29 नवंबर को आयोजित की गई थी.

CAT Result 2020: पंजाब में 15 छात्रों को मिले 99 पर्सेंटाइल, टॉपर्स की लिस्ट में इंजीनियर बैकग्राउंड के छात्र शामिल

नई दिल्ली:

CAT result 2020: कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT 2020) के परिणाम जारी हो गए हैं. ये  परीक्षा 29 नवंबर को आयोजित की गई थी. कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) में अच्छा प्रदर्शन करने का ट्रैक रिकॉर्ड है और उन्होंने इस साल भी निराश नहीं किया. कैट 2020 में उच्चतम समग्र प्रतिशत प्राप्त करने वाले 9 उम्मीदवारों में से 7 इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी पृष्ठभूमि से हैं, और अन्य दो मैनेजमेंट और मैथ बैकग्राउंड से हैं. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, 9 उम्मीदवारों ने कुल 100 पर्सेंटाइल अंक हासिल किए हैं, जिनमें से पांच उम्मीदवार IIT से हैं, और शेष 4 उम्मीदवार IIM इंदौर, BITS पिलानी, थापर इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी और YMCA इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग से हैं.  पिछले साल 2019 में 100 पर्सेंटाइल हासिल करने वाले सभी 10 टॉपर इंजीनियर थे.

नवल मित्तल ने किया टॉप

CAT प्रवेश परीक्षा, MBA प्रवेश के लिए सबसे प्रमुख प्रवेश परीक्षा, 29 नवंबर, 2020 को हुई. टॉपर्स में पंजाब के बठिंडा के रहने वाले नवल मित्तल हैं, जिन्होंने 99.97 पर्सेंटाइल स्कोर किया और चंडीगढ़ से कोचिंग ले रहे थे. उन्होंने अपनी इंजीनियरिंग पंजाब यूनिवर्सिटी से की है.बता दें, पंजाब में 15 ऐसे  छात्र हैं, जिन्होंने इस परीक्षा में 99 पर्सेंटाइल हासिल किया है.

दूसरे स्थान पर ढकोली निवासी रूपेश वैश्य हैं, जिन्होंने 99.8 पर्सेंटाइल अंक हासिल कर शहर को गौरवान्वित किया है. रूपेश जिन्होंने पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की है, दूसरी बार कैट की परीक्षा में शामिल हुए थे. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा भवन विद्यालय चंडीगढ़ से की है.

रूपेश के अनुसार, महामारी ने उन्हें लक्ष्य निर्धारित करने और बेहतर ध्यान केंद्रित करने में मदद की. उनके पिता एक फार्मास्युटिकल कंपनी में काम करते हैं, उनकी मां एक होम मेकर हैं.  


तीसरे स्थान पर क्षितिज गर्ग हैं. उन्होंने  99.61 पर्सेंटाइल के साथ, PEC से इंजीनियरिंग का पीछा करते हुए, एक मजबूत नींव बनाने और नियमित रूप से मॉक लेने के लिए अपनी सफलता का श्रेय दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com