Bihar Board 12th Result 2021: इस महीने जारी नहीं किया जाएगा रिजल्ट, यहां पढ़ें डिटेल्स

बिहार बोर्ड 2021: इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम तिथि के बारे में अटकलों के बीच, बिहार स्कूल शिक्षा बोर्ड (BSEB) ने पुष्टि की कि कक्षा 12वीं का परिणाम इस महीने घोषित नहीं किया जाएगा.

Bihar Board 12th Result 2021: इस महीने जारी नहीं किया जाएगा रिजल्ट, यहां पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली:

Bihar Board BSEB 12th Result 2021: इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम तिथि के बारे में अटकलों के बीच, बिहार स्कूल शिक्षा बोर्ड (BSEB) ने पुष्टि की कि कक्षा 12वीं का परिणाम इस महीने घोषित नहीं किया जाएगा. 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड अधिकारी ने कहा, “मूल्यांकन प्रक्रिया में कुछ समय लगेगा, लेकिन पिछले साल की तुलना में तेज हो सकता है क्योंकि महामारी चरण लगभग समाप्त हो गया है. पिछले साल लॉकडाउन लगने के कारण थोड़ी परेशानी हुई थी, लेकिन बोर्ड ने 24 मार्च को रिकॉर्ड 40 दिनों में कक्षा 12 का परिणाम घोषित किया, गया था.  बता दें, परीक्षा 13 फरवरी को संपन्न हुई थी.

इस साल, लगभग 13.50 लाख छात्र इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए उपस्थित हुए, जो पिछले साल 12 लाख था.  एक बार जारी होने के बाद, छात्र वेबसाइट- bsebssresult.com, biharboardonline.bihar.gov.in के माध्यम से परिणाम की जांच कर सकते हैं.

BSEB Class 12 Result 2021: कैसे चेक करें रिजल्ट

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in. पर जाएं.

स्टेप 2- result link लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3- मांगी गई जानकारी भरें और सबमिट करें.

स्टेप 4- रिजल्ट आपके स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

स्टेप 5-  भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें.

बता दें, पिछले साल साइंस स्ट्रीम में नेहा कुमारी 476 अंक पाकर अव्वल रहीं. कॉमर्स स्ट्रीम में कौसर फातमा और सुधांशु नारायण चौधरी 476 अंकों के साथ और कला वर्ग में साक्षी कुमारी (474) अव्वल रहीं. अब तक घोषित राज्य बोर्ड परीक्षा की तारीखों के आधार पर, BSEB कक्षा 10वीं-12वीं परीक्षा दोनों का संचालन करने वाला भारत का पहला बोर्ड होगा और परिणाम घोषित करने वाला पहला बोर्ड भी हो सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com