Bihar Board 10th Topper: रोहतास के हिमांशु राज ने 96 फीसदी अंकों के साथ बिहार मैट्रिक परीक्षा में किया टॉप, पिता बेचते हैं सब्‍जी

BSEB Matric Result 2020: बिहार में 10वीं बोर्ड की परीक्षा में हिमांशु राज ने 96.20 फीसदी अंक हासिल किए हैं और पूरे राज्य में टॉप किया है. उन्होंने 500 में से 481 अंक प्राप्त किए हैं. ऐसे में पूरे रोहतास जिले में खुशी का माहौल है. 

नई दिल्ली:

Bihar Board Class 10th Result 2020: बिहार बोर्ड ने 26 मई को 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस साल बिहार के रोहतास जिले के हिमांशु राज ने BSEB 10वीं बोर्ड (BSEB Class 10th Result) की परीक्षा में टॉप किया है. बिहार में 10वीं बोर्ड की परीक्षा में हिमांशु राज ने 96.20 फीसदी अंक हासिल किए हैं और पूरे राज्य में टॉप किया है. उन्होंने 500 में से 481 अंक प्राप्त किए हैं. ऐसे में पूरे रोहतास जिले में खुशी का माहौल है. 

आपको बता दें कि हिमांशु के पिता सब्जी बेचने का काम करते हैं. हिमांशु भी पढ़ाई करने के बाद पिता का इस काम में हाथ बटाते हैं. हिमांशु के राज्य में टॉप करने की खबर मिलते ही पूरे गांव में खुशी की लहर दौड़ गई. परिवार के लोगों ने हिमांशु को मिठाई खिलाकर उसका मुंह मीठा कराया. हिमांशु ने बताया कि वह अपनी आगे की पढ़ाई अच्छे से मन लगाकर करना चाहते हैं. 

jop5oqgg

हिमांशु के घर में बधाई देने आए लोगों का तांता लगा हुआ है. हिमांशु के माता-पिता के अलावा जनता हाई स्कूल, रोहतास के प्रधानाध्यापक उपेंद्र नारायण सिंह भी उन्‍हें बधाई देने उनके घर पहुंचे. उनके पारिवारिक मित्र सुनील कुमार ने बताया कि इस समय घर में उसी तरह से जश्न मनाया जा रहा है, जिस तरह से कोई त्योहार मनाया जाता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यहां आपको बता दें, 480 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर समस्तीपुर के दुर्गेश कुमार रहे हैं. तीसरे स्थान पर तीन स्टूडेंट्स रहे हैं- भोजपुर के शुभम कुमार, औरंगाबाद के राजवीर और अरवल की जूली कुमारी. इन तीनों के ही 478-478 अंक हैं. चौथे स्थान पर तीन स्टूडेंट्स हैं- सन्नू कुमार, मुन्ना कुमार और नवनीत कुमार हैं. इन तीनों के 477-477 अंक है. पांचवें स्थान पर रंजीत कुमार गुप्ता हैं, जिनके 476 अंक हैं.