गर्व की बात: भारतीय-अमेरिकी छात्रा की कलाकृति की जाएगी US के संसद भवन में प्रदर्शित

भारतीय-अमेरिकी समुदाय की फ्लोरिडा की एक छात्रा की कलाकृति यूएस कैपिटोल यानी देश के संसद भवन में दिखायी जाएगी, जो इस समुदाय के लिए गर्व की बात है.

गर्व की बात: भारतीय-अमेरिकी छात्रा की कलाकृति की जाएगी US के संसद भवन में प्रदर्शित

फ्लोरिडा में टैम्पा हाई स्कूल की 11वीं कक्षा की छात्रा श्रद्धा कार्तिक ने ये कलाकृति बनाई है.

वाशिंगटन:

भारतीय-अमेरिकी समुदाय की फ्लोरिडा की एक छात्रा की कलाकृति यूएस कैपिटोल यानी देश के संसद भवन में दिखायी जाएगी, जो इस समुदाय के लिए गर्व की बात है. फ्लोरिडा में टैम्पा हाई स्कूल की 11वीं कक्षा की छात्रा श्रद्धा कार्तिक को टैम्पा म्यूजियम ऑफ आर्ट में हुई एक ‘कांग्रेसनल आर्ट कम्पीटिशन' का विजेता घोषित किया गया है. इस प्रतियोगिता में हाई स्कूल के छात्र अमेरिकी संसद में अपनी कला प्रदर्शित किए जाने की स्पर्धा में भाग लेते हैं.

ये भी पढ़ें- Bihar Board 10th Result 2022 LIVE: शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी 3 बजे जारी करेंगे 10वीं कक्षा का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

कांग्रेस सदस्य कैथी कैस्टर द्वारा जारी एक मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, चेन्नई के अपने माता-पिता के साथ एक साल की उम्र में अमेरिका आने वाली श्रद्धा कार्तिक ने इस साल गहनता और सटीकता से बनायी ‘‘पेन्सिव गेज'' ग्रेफाइट ड्राइंग से पहला स्थान हासिल किया है. कार्तिक की यह खुद की कलाकृति ‘धारणा बनाम वास्तविकता' को दर्शाती है. उसने कहा, ‘‘मैं यह देखना चाहती थी कि क्या मैं अपना वैसा चित्र बना सकती है जैसी कि मैं हूं और न कि वैसा जैसा कि मैं सोचती हूं कि मैं हूं.''

बयान में कहा गया है कि कार्तिक सात साल की उम्र से चित्रकारी कर रही है. कला से कार्तिक को वास्तुकला के क्षेत्र में अपने करियर में मदद मिलेगी क्योंकि वह हाई स्कूल के बाद वास्तुकला की पढ़ाई करना चाहती है.

इसमें कहा गया है कि यह कार्तिक की पहली कला स्पर्धा नहीं है. वह आठवीं कक्षा से सल्वाडोर डाली म्यूजियम वार्षिक कला प्रतियोगिता में हिस्सा लेती रही है और उसकी कलाकृति को हर साल प्रदर्शित करने के लिए चुना जाता है.

VIDEO: राज्यसभा से विदा हो रहे कई सांसद, PM मोदी बोले- इस चारदीवारी का अनुभव चारों दिशाओं में जाए


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)