IIT दिल्ली को उद्यमी अनंत यार्डी ने दान किए 75 करोड़ रुपये, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी जानकारी

अनंत यार्डी ने आईआईटी दिल्ली को 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर दिया है. इसकी जानकारी गणतंत्र दिवस (Republic Day) की पूर्व संध्या पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ट्वीट करके दी.

IIT दिल्ली को उद्यमी अनंत यार्डी ने दान किए 75 करोड़ रुपये, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस (Republic Day) की पूर्व संध्या पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ट्वीट किया कि हाल ही में अनंत यार्डी ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) दिल्ली को 10 मिलियन डॉलर (75 करोड़ रुपये) का दान किया है. आपको बता दें कि पिछले साल नवंबर महीने में यार्डी सिस्टम्स के संस्थापक और अध्यक्ष अनंत यार्डी ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) दिल्ली को 75 करोड़ रुपये का दान देने की घोषणा की थी. अनंत यार्डी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी)  दिल्ली के पूर्व छात्र हैं.

अनंत यार्डी ने आईआईटी दिल्ली को 75 करोड़ रुपये  मिलियन अमेरिकी डॉलर दिया है. इसकी जानकारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ट्वीट करके दी. अनंत यार्डी द्वारा दान में दिए गए 75 करोड़ रुपये मिलियन डॉलर का इस्तेमाल आईआईटी दिल्ली के कैंपस में स्कूल ऑफ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में अत्याधुनिक प्रयोगशालाएं, प्रतिभागी छात्रों और शोधकर्ताओं की मदद के लिए किया जाना था.

कर्नाटक से राज्य सभा सांसद और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के वरिष्ठ जयराम रमेश ने अपने ट्वीट में अनंत यार्डी के साथ ही उनके पिता का जिक्र करते हुए कहा कि उनके पिता प्रख्यात सिविल सेवक और संस्कृत के विद्वान थे और वे केंद्रीय गृह मंत्रालय में काम करते थे. 

कांग्रेस के वरिष्ठ जयराम रमेश ने ट्वीट किया, ‘हाल ही में अनंत यार्डी ने आईआईटी (IIT ) दिल्ली को 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर का दान दिया है. उनके पिता एम.आर. यार्डी एक प्रख्यात सिविल सेवक और संस्कृत के विद्वान थे, जो अरुणाचल और मेघालय से आते थे और उन्होंने 60 के दशक के अंत में केंद्रीय गृह मंत्रालय में काम किया था.'

कौन हैं अनंत यार्डी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अनंत यार्डी ने 1982 में यार्डी सिस्टम्स रियल एस्टेट संपत्ति की स्थापना की थी. आपको बता दें कि यह उत्तरी अमेरिका में सबसे बड़ा रियल एस्टेट सॉफ्टवेयर प्रदाता है. यार्डी सिस्टम्स लगभग 30 वर्षों से अचल संपत्ति निवेश प्रबंधन और संपत्ति प्रबंधन सॉफ्टवेयर के डिजाइन, विकास और समर्थन कर रही है. यार्डी एशिया, ऑस्ट्रेलिया, यूरोप और उत्तरी अमेरिका के कार्यालयों से दुनिया भर के ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है.