JEE MAIN पर कोरोनावायरस का असर, टाला गया एग्जाम

Coronavirus: कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए JEE MAIN एग्जाम भी टाल दिया गया है.

JEE MAIN पर कोरोनावायरस का असर, टाला गया एग्जाम

JEE MAIN Exam 2020: कोरोनावायरस के चलते जेईई मेन एग्जाम टाल दिया गया है.

खास बातें

  • कोरोनावायरस के चलते जेईई मेन एग्जाम टाल दिया गया है.
  • जेईई मेन एग्जाम का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी करती है.
  • एनटीए जल्द ही एग्जाम की नई तारीख का ऐलान करेगी.
नई दिल्ली:

JEE MAIN Exam Postponed: देश में कोरोना वायरस के मामले हर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं. हालात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक तरफ जहां कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा रहा है वहीं सरकार ने सभी शिक्षण संस्थानों को एग्जाम टालने के लिए कह दिया है. इस फैसले के चलते JEE MAIN एग्जाम भी फिलहाल टल गया है. JEE MAIN के एग्जाम 5, 7, 9 और 11 अप्रैल को होने वाले थे. लेकिन कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते पूरे देश में एहतियात बरती जा रही है. सभी यूनिवर्सिटी, कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. एंट्रेंस एग्जाम भी रोक दिए गए हैं. 

कब होंगे एग्जाम?

कोरोना को लेकर तमाम एहतियातों के बीच जेईई मेन की परीक्षा (JEE MAIN 2020 Exam) अब कब होगी, इसे लेकर कोई आदेश नहीं है. मंत्रालय की तरफ से कहा गया है, "जेईई एग्जाम के लिए कैंडिडेट्स को अलग-अलग शहरों में ट्रैवल करना पड़ता है. साथ ही एग्जाम डेट सीबीएसई के बोर्ड एग्जाम से भी क्लैश कर सकती है, लिहाजा JEE MAIN का एग्जाम टाल दिया गया है. इसके बाद हालात की समीक्षा की जाएगी और 31 मार्च को नई तारीखों की घोषणा की जाएगी."

JEE MAIN एग्जाम का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) कराती है. एनटीए की तरफ से बताया गया है, " जेईई मेन एग्जाम के लिए नई डेट्स की घोषणा बोर्ड एग्जाम और दूसरे कॉम्पिटिटिव एग्जाम की डेट्स को ध्यान में रखकर किया जाएगा, ताकि परीक्षाओं का आपस में क्लैश ना हो." बता दें कि एग्जाम की नई डेट एनटीए की वेबसाइट पर जारी की जाएंगी. जिन कैंडिडेट्स ने अप्लाई किया है, उनसे नई डेट्स का इंतजार करने के लिए कहा गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मानव संसाधन और विकास मंत्रालय के सेक्रेटरी अमित खरे ने परीक्षाएं स्थगित करने के फैसले के बारे में बात करते हुए कहा, "जितना जरूरी एकेडमिक कैलेंडर और एग्जाम शेड्यूल को मैंटेन रखना है, ठीक उतनी ही जरूरी परीक्षा देने वाले छात्रों और उनके पैरेंट्स और टीचर्स की सुरक्षा भी है."



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)