विज्ञापन
This Article is From Jun 29, 2021

इस साल US स्पेलिंग B के 11 फाइनलिस्टों में 9 भारतीय मूल के बच्चे हुए शामिल

अमेरिका में रहने वाले भारत के बच्चों ने साबित कर दिखाया वह हर विषय में सबसे आगे हैं. इस साल की US स्पेलिंग B प्रतियोगिता के लिए 11 फाइनलिस्ट में से 9 बच्चे भारतीय मूल के हैं. जो भारत के लिए सम्मान की बात है.

इस साल US स्पेलिंग B के 11 फाइनलिस्टों में 9 भारतीय मूल के बच्चे हुए शामिल
नई दिल्ली:

अमेरिका में रहने वाले भारत के बच्चों ने साबित कर दिखाया वह हर विषय में सबसे आगे हैं.  इस साल की US स्पेलिंग B प्रतियोगिता के लिए 11 फाइनलिस्ट में से 9 बच्चे भारतीय मूल के हैं. जो भारत के लिए सम्मान की बात है.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि 11 स्पेलर, जिनमें से नौ भारतीय मूल के बच्चे हैं. ये सभी 8 जुलाई 2021 स्क्रिप्स नेशनल स्पेलिंग बी फाइनल्स  (Scripps National Spelling Bee Finals) के दौरान चैंपियन खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे.

US स्पेलिंग B प्रतियोगिता के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर डॉ जे माइकल डर्निल ने कहा, ने ट्वीट करते हुए कहा, '11 फाइनलिस्ट  स्क्रिप्स नेशनल स्पेलिंग बी फाइनल (Scripps National Spelling Bee Finals) प्रतियोगिता में चैंपियन टाइटल को हासिल करने के लिए हिस्सा लेंगे. जिसके बाद किसी एक बच्चे को चैंपियन के खिताब से नवाजा जाएगा.'

उन्होंने कहा, "इस साल के सभी 209 नेशनल क्वालीफायरों को बधाई - उन्होंने एक साल से अधिक समय तक काम किया है जो कई मायनों में चुनौतीपूर्ण रहा है, और हमारी टीम को उनकी यात्रा पर गर्व है. "

US स्पेलिंग B प्रतियोगिता के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर डॉ जे माइकल डर्निल ने कहा,  "हम अपने 2021 स्क्रिप्स नेशनल स्पेलिंग बी फाइनलिस्ट को पेश करके सम्मानित महसूस कर रहे हैं. दौर के बाद, स्पेलर के इस समूह ने अपनी योग्यता साबित की, और हम उन्हें अपने ज्ञान और कड़ी मेहनत को दिखाने के लिए उत्सुक हैं. आपको बता दें, नेशनल बी एक हाई-प्रोफाइल, हाई-प्रेशर एंड्योरेंस टेस्ट है. जिसमें स्पेलिंग मैच और स्पेलर इसकी तैयारी में महीनों लगाते हैं.

इस साल की प्रतियोगिता के फाइनल राउंड की मेजबानी फ्लोरिडा के ऑरलैंडो के पास वॉल्ट डिज़्नी वर्ल्ड रिज़ॉर्ट में ESPN वाइड वर्ल्ड ऑफ़ स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में व्यक्तिगत रूप से की जाएगी. बता दें, ESPN 2 पर प्राइम टाइम में लाइव प्रसारण किया जाएगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MPPEB PNST GNMTST Result 2024: मध्य प्रदेश नर्सिंग प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित, ऐसे चेक करें
इस साल US स्पेलिंग B के 11 फाइनलिस्टों में 9 भारतीय मूल के बच्चे हुए शामिल
DoE ने सरकारी स्कूलों को दिया निर्देश, कक्षा 9वीं में फेल हो गए छात्र NIOS में एडमिशन जरूर लें
Next Article
DoE ने सरकारी स्कूलों को दिया निर्देश, कक्षा 9वीं में फेल हो गए छात्र NIOS में एडमिशन जरूर लें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com