भारत में SIMSIM का अधिग्रहण करेगा YouTube, वीडियो ऑनलाइन शॉपिंग में कंपनी ने बनाई थी जगह

यूट्यूब ने वीडियो ई-कॉमर्स मंच सिमसिम के अधिग्रहण की घोषणा की है. यह प्लेटफॉर्म लोगों को वीडियो ऑनलाइन शॉपिंग का अनुभव देता है. यहां ग्राहक वीडियो के जरिए अपनी रुचि के प्रॉडक्ट्स को देख सकते हैं और पसंद कर सकते हैं.

भारत में SIMSIM का अधिग्रहण करेगा YouTube, वीडियो ऑनलाइन शॉपिंग में कंपनी ने बनाई थी जगह

SIMSIM भारत का वीडियो ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है.

नई दिल्ली:

वीडियो प्लेटफॉर्म YouTube ने मंगलवार को कहा कि वह भारतीय वीडियो ई-कॉमर्स मंच सिमसिम (Simsim) का अधिग्रहण करेगा, जिसका मकसद छोटे व्यवसायों और खुदरा विक्रेताओं को नए ग्राहकों तक पहुंचने में मदद करना है. यह प्लेटफॉर्म लोगों को वीडियो ऑनलाइन शॉपिंग का अनुभव देता है. यहां ग्राहक वीडियो के जरिए अपनी रुचि के प्रॉडक्ट्स को देख सकते हैं और पसंद कर सकते हैं. यह प्लेटफॉर्म लोकल बिजनेस, इंफ्लुएंसर्स और कस्टमर्स को एक ही जगह पर कनेक्ट करने का मौका देता है.

गूगल ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, ‘हम दर्शकों को स्थानीय व्यवसायों के उत्पादों को खोजने और खरीदने में मदद करने के लिए एक और कदम उठा रहे हैं: हमने सिमसिम का अधिग्रहण करने के लिए एक बाध्यकारी समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं और आने वाले हफ्तों में लेनदेन पूरा होने की उम्मीद है.' कंपनी ने हालांकि लेनदेन के वित्तीय विवरण का खुलासा नहीं किया.


ब्लॉगपोस्ट में कहा गया कि सिमसिम में तत्काल कोई बदलाव नहीं होगा और ऐप स्वतंत्र रूप से काम करना जारी रखेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सिमसिम के सह-संस्थापक अमित बगरिया, कुणाल सूरी और सौरभ वशिष्ठ ने एक संयुक्त बयान में कहा कि इस मंच की शुरुआत पूरे भारत में उपयोगकर्ताओं को आसानी से ऑनलाइन खरीदारी में मदद के लिए की गई थी.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)