ADVERTISEMENT

हड़ताल : मारुति, हीरो, सुजुकी के कर्मचारी गुरुवार को नहीं करेंगे काम

गुड़गांव-मानेसर क्षेत्र में मारुति सुजुकी, हीरो मोटो कॉर्प तथा सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया जैसी कंपनियों के कर्मचारियों ने केंद्रीय श्रमिक संगठनों के आह्वान पर बुधवार को से शुरू दो दिवसीय हड़ताल का समर्थन करने का निर्णय किया है।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी05:25 PM IST, 20 Feb 2013NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

गुड़गांव-मानेसर क्षेत्र में मारुति सुजुकी, हीरो मोटो कॉर्प तथा सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया जैसी कंपनियों के कर्मचारियों ने केंद्रीय श्रमिक संगठनों के आह्वान पर बुधवार को से शुरू दो दिवसीय हड़ताल का समर्थन करने का निर्णय किया है। इसके तहत इन कंपनियों के कर्मचारी गुरुवार को काम नहीं करेंगे। इससे प्रमुख वाहन कंपनियों में उत्पादन प्रभावित होगा।

मारुति उद्योग कामगार यूनियन (एमयूकेयू) के महासचिव कुलदीप झंगु ने कहा, ‘‘हमारी विभिन्न यूनियनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई थी और हमने केंद्रीय यूनियनों के समर्थन में एक दिन की हड़ताल पर जाने पर सहमति जताई है। मारुति के गुड़गांव तथा मानेसर संयंत्रों में कल कोई उत्पादन कार्य नहीं होगा।’’

इसी प्रकार, हीरो मोटो कॉर्प वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष कंवलप्रीत सिंह ने कहा कि कंपनी के गुड़गांव कारखाने में 21 फरवरी को एक दिन की हड़ताल होगी। यह संयोग है कि संयंत्र के कर्मचारी तीन साल के वेतन समझौते के मुद्दे पर छह महीने से बातचीत कर रहे हैं लेकिन अब तक उसका कोई नतीजा नहीं निकला है।

11 ट्रेड यूनियनों की हड़ताल के आह्वान का समर्थन करते सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया इम्प्लाई यूनियन के अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा, ‘‘गुड़गांव, मानेसर, दारूहेड़ा तथा बावल तक विभिन्न फैक्टरियों के 27 वर्कर्स यूनियनों ने एक दिन की हड़ताल पर जाने का निर्णय किया है। अत: कल हमारे कारखाने में उत्पादन नहीं होगा।’’ कुमार ने दावा किया कि सत्यम ऑटो तथा रिको ऑटो समेत वाहन उपकरण बनाने वाली कंपनियों के कर्मचारी भी हड़ताल में शरीक हो रहे हैं।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT