ADVERTISEMENT

रिलायंस जियो, पेटीएम ने बिना इजाजत पीएम मोदी की फोटो इस्‍तेमाल करने के लिए माफी मांगी

अरबपति मुकेश अंबानी के स्‍वामित्‍व वाली रिलायंस जियो और विजय शेखर शर्मा द्वारा स्‍थापित पेटीएम ने अपने विज्ञापनों में सरकार की इजाजत के बगैर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो इस्‍तेमाल करने को लेकर माफी मांगी है.
NDTV Profit हिंदीNDTVKhabar News Desk
NDTV Profit हिंदी06:57 PM IST, 10 Mar 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

अरबपति मुकेश अंबानी के स्‍वामित्‍व वाली कंपनी रिलायंस जियो और विजय शेखर शर्मा द्वारा स्‍थापित पेटीएम ने अपने विज्ञापनों में सरकार की इजाजत के बगैर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो इस्‍तेमाल करने को लेकर माफी मांगी है.

दोनों ही कंपनियों को नोटिस भेजकर स्‍पष्‍टिकरण देने को कहा गया था कि आखिर उन दिशानिर्देशों का उल्‍लंघन क्‍यों किया गया जिसके अनुसार पीएम के नाम और तस्‍वीर का व्‍यवसायिक लाभ लेना प्रतिबंधित है.

उपभोक्‍ता मामलों के मंत्रालय द्वारा ए‍क लिखित चेतावनी भी जारी की गई जिसके अनुसार मामले में दंड भी दिया जा सकता है.

पिछले वर्ष सितंबर में देश की नई टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने विज्ञापनों के जरिये अपनी 4जी सेवाओं को मोदी सरकार के चर्चित डिजिटल इंडिया प्रोजेक्‍ट से जोड़ा था. अखबारों में पीएम मोदी की तस्‍वीर के साथ पूरे पन्‍ने में रिलायंस जियो के विज्ञापन छपे थे.

जानकारी : पेटीएम की मूल कंपनी One97 गैजेट्स 360 में एक निवेशक है.
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT