ADVERTISEMENT

PM Modi US Visit: पीएम मोदी करेंगे एलन मस्क से मुलाकात, ट्विटर खरीदने के बाद पहली बार होगी बातचीत

PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री मोदी की एलन मस्क के साथ आगामी मुलाकात ऐसे समय में होने जा रही है, जब टेस्ला भारत में अपनी फैक्ट्री स्थापित करने के लिए एक स्थान की तलाश कर रही है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी02:03 PM IST, 20 Jun 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज अपने तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे के लिए रवाना हो चुके हैं. प्रधानमंत्री 21 से लेकर 23 जून तक अमेरिकी दौरे हैं. इस दौरान वह कई अमेरिकी कंपनियों के सीईओ से मिलने वाले हैं. पीएम अपने इस ऐतिहासिक अमेरिकी यात्रा के दौरान टेस्ला के सीईओ और ट्विटर के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) से मुलाकात करेंगे.

इससे पहले साल 2015 में प्रधानमंत्री मोदी और एलन मस्क की मुलाकात टेस्ला मोटर्स (Tesla Motors) फैक्ट्री के विजिट के दौरान हुई थी. हालांकि, उस समय मस्क ट्विटर के मालिक नहीं थे.

प्रधानमंत्री मोदी की एलन मस्क के साथ आगामी मुलाकात ऐसे समय में होने जा रही है, जब टेस्ला भारत में अपनी फैक्ट्री स्थापित करने के लिए एक स्थान की तलाश कर रही है.

द वॉल स्ट्रीट जर्नल के साथ एक इंटरव्यू के दौरान,जब एल मस्क से पूछा गया कि क्या ऑटोमेकर टेस्ला की भारतीय बाजार में दिलचस्पी है? इसपर उन्होंने जवाब दिया "बिल्कुल,". उन्होंने कहा कि टेस्ला इस साल के अंत तक भारत में अपनी फैक्टी स्थापित करने के लिए एक लोकेशन फाइनल कर सकती है.

सरकार के सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी आज न्यूयॉर्क पहुंचने के बाद विभिन्न सेक्टर के दो दर्जन से अधिक लीडर्स से मिलेंगे. इनमें नोबेल पुरस्कार विनर, इकोनॉमिसेट, आर्टिस्ट, साइनटिस्ट, स्कॉलर, एंटरप्रेन्योर सहित हेल्थ सेक्टर के एकेडमिक्स और एक्सपर्ट शामिल हैं. सूत्रों ने कहा कि इन नेताओं के साथ प्रधानमंत्री की बातचीत का मकसद अमेरिका में हो रहे घटनाक्रम को समझना और संभावित सहयोग तलाशना होगा.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT