ADVERTISEMENT

नए साल में पहली बार पेट्रोल-डीजल की कीमत में इजाफा, जानें- आज के भाव

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में आई तेजी के कारण पेट्रोल और डीजल के भाव में गिरावट का सिलसिला थमने के बाद अब बढ़ोत्तरी शुरू हो गई है. नए साल में पेट्रोल और डीजल के दाम में पहली बार बढ़ोतरी हुई है.
NDTV Profit हिंदीIANS
NDTV Profit हिंदी10:56 AM IST, 07 Jan 2019NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Price) में सोमवार को वृद्धि दर्ज की गई. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में आई तेजी के कारण पेट्रोल (Petrol Rates) और डीजल के भाव (Diesel Rate)में गिरावट का सिलसिला थमने के बाद अब बढ़ोत्तरी शुरू हो गई है. नए साल में पेट्रोल और डीजल के दाम में पहली बार बढ़ोतरी हुई है.

तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम में 21 पैसे, जबकि चेन्नई में 22 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया है. चारों महानगरों में डीजल के दाम में आठ पैसे की वृद्धि की गई है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें सोमवार को क्रमश: 68.50 रुपये, 70.64 रुपये, 74.16 रुपये और 71.07 रुपये प्रति लीटर दर्ज गईं.

चारों महानगरों में डीजल के दाम में क्रमश: 62.24 रुपये, 64.01 रुपये, 65.12 रुपये और 65.70 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए गए.

अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकॉन्टिनेंटल एक्सचेंज पर ब्रेंट क्रूड के मार्च डिलीवरी अनुबंध में सोमवार को पिछले सत्र के मुकाबले 0.57 फीसदी की तेजी के साथ 57.74 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था. वहीं, न्यूयार्क मर्के टाइल एक्सचेंज पर अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट के फरवरी डिलीवरी अनुबंध में 1.52 फीसदी की तेजी के साथ 48.69 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था.

VIDEO- पेट्रोल और डीजल के घटते और बढ़ते दामों का खेल

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
NDTV Profit हिंदी
लेखकIANS
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT