ADVERTISEMENT

BSNL के बाद अब MTNL लाएगा उपभोक्ताओं के लिए मुफ्त रोमिंग सुविधा

दिल्ली और मुंबई में अपनी सेवाएं देने वाली MTNL बहुत जल्द मुफ्त रोमिंग योजना लेकर आ रही है जिसके तहत ग्राहकों को देश भर में किसी भी कॉल को लेने के लिए अतिरिक्त पैसा नहीं देना पड़ेगा।
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी04:32 PM IST, 15 Nov 2015NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

दिल्ली और मुंबई में अपनी सेवाएं देने वाली सरकारी दूरसंचार कंपनी एमटीएनएल बहुत जल्द मुफ्त रोमिंग योजना लेकर आ रही है जिसके तहत उपभोक्ताओं को देश भर में यात्रा के दौरान किसी भी कॉल को लेने के लिए अतिरिक्त पैसा नहीं देना पड़ेगा। एक और सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल की ऐसी योजना पहले से ही उपभोक्ताओं के लिए काम कर रही है। फिलहाल एमटीएनएल उपभोक्ताओं को दिल्ली और मुंबई से बाहर जाने पर आने वाली कॉल के लिए रोमिंग शुल्क अदा करना होता है।

एमटीएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक एन के यादव ने समाचार एजेंसी भाषा से बातचीत में कहा कि योजना की घोषणा जल्द होगी और इसकी तारीख तय की जा रही है। सरकार ने राष्ट्रीय दूरसंचार नीति 2012 के तहत रोमिंग को धीरे धीरे मुफ्त करने का लक्ष्य रखा है। दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय से जुड़ी सलाहकार समिति की बैठक के दौरान सांसदों को बताया कि एमटीएनएल जल्दी ही मुफ्त रोमिंग सुविधा शुरू करने की योजना बना रही है।

इससे पहले जून के महीने में सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने अपनी मुफ्त रोमिंग सेवा शुरू की थी जिससे देशभर में कंपनी के ग्राहकों को इनकमिंग कॉल्स पर शुल्क देने से राहत मिल गई थी। बीएसएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने उस वक्त कहा था कि अब बीएसएनएल के ग्राहकों को रोमिंग के दौरान कई हैंडसेट व सिम रखने की जरूरत नहीं होगी। इनकमिंग कॉल्स पर वे मुफ्त में कितनी भी लंबी बात कर सकेंगे।

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT