ADVERTISEMENT

Kaynes Technology IPO: कायन्स टेक्नोलॉजी के शेयरों की धमाकेदार एंट्री, इश्यू प्राइस से 188 रुपये चढ़कर हुए लिस्ट

Kaynes Technology Share Price Today: कायन्स टेक्नोलॉजी इंडिया के इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) को 34.16 गुना सब्सक्राइब किया गया था. इस आईपीओ में 530 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू और 55,84,664 इक्विटी शेयरों की बिक्री के लिए प्रस्ताव शामिल है.
NDTV Profit हिंदीPTI
NDTV Profit हिंदी02:45 PM IST, 22 Nov 2022NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

कायन्स टेक्नोलॉजी इंडिया (Kaynes Technology India) के शेयर मंगलवार, 22 नवंबर को शेयर बाजार में सूचीबद्ध हुए. इस दौरान कायन्स टेक्नोलॉजी के शेयरों ने 32.53 प्रतिशत के प्रीमियम के साथ कारोबार की शुरुआत की. आज यह शेयर 587 रुपये के इश्यू प्राइस के  मुकाबले 188 रुपये ज्यादा पर लिस्ट हुए हैं. कंपनी के शेयर बीएसई पर इश्यू प्राइस से 32 फीसदी की छलांग लगाते हुए 775 रुपये पर खुले. यह अपने इश्यू प्राइस से 34 फीसदी बढ़कर 787 रुपये पर पहुंच गया. वहीं, एनएसई पर यह शेयर 32.53 फीसदी के प्रीमियम के साथ 778 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ.

वहीं, कारोबार की मात्रा को लेकर बात करें तो बीएसई में फर्म के 5.83 लाख शेयरों (kaynes technology shares) का कारोबार हुआ और सुबह के सौदों के दौरान एनएसई में 93 लाख से अधिक शेयरों का कारोबार हुआ. कायन्स टेक्नोलॉजी इंडिया के इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) को 34.16 गुना सब्सक्राइब किया गया था. इस आईपीओ में 530 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू और 55,84,664 इक्विटी शेयरों की बिक्री के लिए प्रस्ताव शामिल है.

मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) के पास जमा रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के अनुसार (DRHP) के अनुसार, कंपनी ने इस आईपीओ (Kaynes Technology IPO) के तहत प्राइस रेंज 559-587 रुपये प्रति शेयर तय की थी. मार्केट में कायन्स टेक्नोलॉजी के शेयरों की कीमत में लगातार तेजी देखी गई थी.  जब यह इश्यू था तो इसका आईपीओ जीएमपी करीब 125 रुपये था.

कंपनी के 858 करोड़ रुपये के आईपीओ को निवेशकों का शानदार रिस्पांस मिला है. इसके साथ ही मार्केट एक्सपर्ट्स ने भी इस आईपीओ को लेकर अपनी मिली-जुली प्रतिक्रिया दी. कायन्स टेक्नोलॉजी इंडिया डिफेंस सेक्टर की कंपनी है. कंपनी के पास ऑटोमोटिव, औद्योगिक, एयरोस्पेस और रक्षा, बाहरी अंतरिक्ष, परमाणु, चिकित्सा, रेलवे, आईओटी, सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कंपनियों के लिए वैचारिक डिजाइन, प्रक्रिया इंजीनियरिंग, एकीकृत विनिर्माण और जीवन-चक्र समर्थन प्रदान करने का अनुभव है. कंपनी के पास इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम डिजाइन और विनिर्माण सेवाओं में सेवा देने का 30 वर्षों से अधिक का अनुभव है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकPTI
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT