ADVERTISEMENT

iphone की मैन्युफैक्चरिंग कंपनी Foxconn अब बनाएगी इलेक्ट्रिक व्हीकल, भारतीय EV मार्केट में एंट्री की योजना

Foxconn EV Factory in India: एक्सपर्ट्स के अनुसार, भारतीय इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट में फॉक्सकॉन के आने से भारत में कैपिटल एक्सपेंडिचर आएगा, रोजगार के अवसर पैदा होंगे और साथ ही साथ निर्यात को भी बढ़ावा मिलेगा.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी11:58 AM IST, 17 Jun 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Foxconn EV Factory: भारत में पिछले कुछ समय में इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग बढ़ गई है. इसके साथ ही देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट भी तेजी से बढ़ा है.जिसे देखते हुए ताइवान की टेक कंपनी फॉक्सकॉन (Foxconn) इस मौके का फायदा उठाने की कोशिश कर रही है. एप्पल आईफोन (Apple Iphone) की मैन्युफैक्चरिंग कंपनी फॉक्सकॉन अब भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल का निर्माण करने जा रही है. इसके लिए फॉक्सकॉन जल्द भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्युफैक्चरिंग यूनिट (Foxconn EV Factory in India) लाने की योजना बना रही है.

देश में बढ़ती इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग को देखते हुए अब ताइवान की दिग्गज कंपनी ने यहां निवेश करने का मन बना लिया है. इस सिलसिले में फॉक्सकॉन के अधिकरियों ने कई बार भारत का दौरा किया है. भारतीय इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट (Electric Vehicles Market in India) में फॉक्सकॉन के आने का सकारात्मक असर देखने को मिलेगा.

एक्सपर्ट्स के अनुसार, इससे भारत में कैपिटल एक्सपेंडिचर आएगा, रोजगार के अवसर पैदा होंगे और साथ ही साथ निर्यात को भी बढ़ावा मिलेगा.

आपको बता दें कि फॉक्सकॉन का लक्ष्य अपने उत्पादन और सप्लाई चेन का विस्तार करना है. मार्च 2023 में फॉक्सकॉन के चैयरमैन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. यह पिछले 8 महीने में पीएम के साथ हुई उनकी  दूसरी मुलाकात थी. इस मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने फॉक्सकॉन के इरादे का स्वागत किया था.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT