ADVERTISEMENT

Airtel 5G सर्विस अगले साल मार्च तक देशभर में पहुंचेगी, चेयरमैन सुनील मित्तल ने किया ऐलान

India Mobile Congress 2023: एयरटेल 5G को लेकर सुनील भारती मित्तल ने बताया कि देश के 20,000 गांवों को 5जी सर्विसेज से जोड़ा जा चुका है
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी02:50 PM IST, 27 Oct 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

India Mobile Congress 2023: भारती एयरटेल का 5G नेटवर्क अगले साल की शुरुआत तक पूरे देश में होगा. दिल्ली में 7वें इंडिया मोबाइल कांग्रेस के पहले दिन भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल (Sunil Bharti Mittal) ने ये ऐलान किया. सुनील भारती मित्तल ने कहा कि हम डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के विजन से प्रेरित हैं. उन्होंने कहा कि दुनिया आज भारत की डिजिटल क्रांति के बारे में चर्चा कर रही है.

इसके आगे उन्होंने कहा कि दुनिया को लगता है कि भारत का डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर दुनिया की अर्थव्यवस्था को आगे लेकर जा सकता है.

मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में भी भारत के ग्लोबल लीडर बनने क्षमता
सुनील भारती मित्तल ने कहा,पिछले कुछ वर्षों के दौरान भारत की ओर से डिजिटल इंडिया और जन धन-आधार-मोबाइल यानी JAM जैसी कोशिशों ने दुनिया का ध्यान खींचा है.दुनिया भर के देश, WTO, AU, EU और OECD राष्ट्र भारत के डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर की तारीफ कर रहे हैं और वो इसे पूरी दुनिया में इस्तेमाल करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में भी भारत के ग्लोबल लीडर बनने क्षमता है.

देश के 20,000 गांवों को  5जी सर्विसेज से जोड़ा गया
एयरटेल 5G को लेकर सुनील भारती मित्तल ने बताया कि देश के 20,000 गांवों को  5जी सर्विसेज से जोड़ा जा चुका है और पूरे देश में अगले साल मार्च तक 5G की सेवाएं पहुंच जाएंगी.

उन्होंने कहा कि सैटेलाइट कम्युनिकेशन हमारे देश के हर इंच में सेवाएं देगा. गुजरात के मेहसाणा में हमारे सैटेलाइट स्टेशन के जरिए दूरदराज के क्षेत्रों के लोगों को जोड़ा जा सकता है.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT