ADVERTISEMENT

GQG पार्टनर्स ने अदाणी ट्रांसमिशन में 3% हिस्सेदारी और खरीदी

इस खरीद के बाद GQG पार्टनर्स की अदाणी ट्रांसमिशन में कुल हिस्सेदारी 6.54% हो गई है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी08:47 PM IST, 03 Jul 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

राजीव जैन की GQG पार्टनर्स ने अदाणी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) में 3% अतिरिक्त हिस्सेदारी खरीदी है. इस हिस्सेदारी की वैल्यू 2,633 करोड़ रुपये है.

सोमवार को एक एक्सचेंज फाइलिंग में अदाणी ट्रांसमिशन ने कहा कि 30 जून को GQG पार्टनर्स ने प्रोमोटर एंटिटीज से इक्विटी शेयर खरीदे थे, जिसके बाद कंपनी में GQG पार्टनर्स की कुल शेयरहोल्डिंग 6.54% पर पहुंच गई है.

इसके पहले GQG पार्टनर्स की अदाणी ट्रांसमिशन में 3.54% हिस्सेदारी ही थी.

NSE पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक

  • फॉर्टिट्यूड ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट ने अदाणी ट्रांसमिशन के 3.39 करोड़ शेयर 786.17 रुपये/शेयर के भाव पर बेचे
  • गोल्डमैन सैक्स GQG पार्टनर्स इंटरनेशनल अपॉर्च्युनिटीज फंड ने 1.40 करोड़ शेयर खरीदे
  • GQG पार्टनर्स इमर्जिंग मार्केट्स इक्विटी फंड ने ब्लॉक डील के जरिए 786.19 रुपये/शेयर के भाव पर अतिरिक्त 72.59 लाख शेयर खरीदे

अदाणी एंटरप्राइजेज और अदाणी ग्रीन में भी निवेश
बता दें कि 2 मार्च को GQG पार्टनर्स ने अदाणी एंटरप्राइजेज और अदाणी ग्रीन समेत अदाणी ग्रुप की 4 कंपनियों में 1.87 बिलियन डॉलर का निवेश किया था. इसके बाद इस निवेशक फर्म ने ओपन मार्केट में खरीदारी के जरिए 400-500 मिलियन डॉलर की हिस्सेदारी और खरीदी थी.

GQG के फाउंडर, राजीव जैन ने पहले ही कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि अदाणी ग्रुप में उनका निवेश दोगुना हो जाएगा. BQ Prime से बातचीत में उन्होंने कहा था, 'मैंने एक ऐसे कॉरपोरेट ग्रुप में निवेश किया है जिसके एंटरप्रेन्योर एग्जीक्यूशन में शानदार काम करते हैं'.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT