ADVERTISEMENT

डिस्कवरी नेटवर्क ने पेश किए बच्चों के लिए नए चैनल

'डिस्कवरी किड्स' नाम का यह चैनल 4 से 11 वर्ष के बच्चों को ध्यान में रखकर पेश किया गया है। 24 घंटे का यह चैनल अंग्रेजी, हिन्दी तथा तमिल भाषा में उपलब्ध होगा।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी01:44 PM IST, 01 Aug 2012NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

डिस्कवरी नेटवर्क एशिया पैसेफिक ने बच्चों के लिए चैनल शुरू किए जाने की घोषणा की है। 'डिस्कवरी किड्स' नाम का यह चैनल 4 से 11 वर्ष के बच्चों को ध्यान में रखकर पेश किया गया है।

कंपनी के दक्षिण एशिया के उपाध्यक्ष राहुल जोहरी ने कहा कि बच्चों की श्रेणी में गुणवत्तापूर्ण सामग्री का काफी अभाव है। यह चैनल इस कमी को दूर करेगा। 24 घंटे का यह चैनल अंग्रेजी, हिन्दी तथा तमिल भाषा में उपलब्ध होगा।

जोहरी ने कहा कि कंपनी अगले सप्ताह इन चैनलों को ध्यान में रखकर वेबसाइट पेश करेगी। देश में डिस्कवरी चैनल की शुरुआत 1995 में हुई थी। फिलहाल कंपनी भारत में डिस्कवरी के अलावा टीएलसी तथा एनिमल प्लानेट नाम से चैनल का प्रसारण करती है।

बच्चों के चैनल की संभावना के बारे में उन्होंने कहा, भारत में करीब 37 करोड़ बच्चे हैं, जबकि चैनलों की संख्या केवल 5-6 है। अत: इस क्षेत्र में बड़ा बाजार है, जिसका दोहन अब तक नहीं हुआ है।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT