ADVERTISEMENT

Amazon India ने शुरू की Amazon Air सर्विस, अब हवाई जहाज से फटाफट होगी ऑर्डर की डिलीवरी

Amazon Air Launched In India अमेज़ॉन एयर की सर्विस फिलहाल हैदराबाद, बेंगलुरू, दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में अमेज़ॉन के ग्राहकों के लिए शिपमेंट को पहुंचाने के लिए उपलब्ध है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी12:36 PM IST, 24 Jan 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Amazon Air services: दिग्गज इ कॉमर्स कंपनी अमेज़ॉन ने अपने ग्राहकों को एक खुशखबरी दी है. अमेज़ॉन इंडिया (Amazon India) ने अपने ट्रांसपोर्ट नेटवर्क का विस्तार करने और ग्राहकों को फास्ट डिलीवरी की सुविधा देने के लिए सोमवार को देश में अमेज़ॉन एयर (Amazon Air) लॉन्च किया है. अब अमेज़ॉन से ऑनलाइन मंगाए जाने वाले सामानों की डिलीवरी काफी तेजी से की जाएगी. तेलंगाना के उद्योग मंत्री के टी रामाराव ने अमेज़ॉन के वरिष्ठ अधिकरियों की मौजूदगी में राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इस खास सर्विस की शुरुआत की.अमेज़ॉन ने बताया कि वह भारत की ऐसी पहली ई-कॉमर्स कंपनी है जिसने हवाई मार्ग से माल ढुलाई के लिये अलग से एयर कार्गो नेटवर्क शुरू किया है.

अमेज़ॉन के वाइस प्रेसिडेंट (कस्टमर सेटिस्फेक्शन) अखिल सक्सेना ने कहा कि इस नई डिलिवरी सर्विस के लिए अभी दो प्लेन का ऑपरेशन किया ज रहा है. उन्होंने बताया कि एक प्लेन करीब 20,000 शिपमेंट ले जा सकता है. उन्होंने कहा, इसके लिए हमने थर्ड पार्टी कैरियर कंपनी क्विकजेट (Quikjet) से साझेदारी की है. जिसके तहत हमने प्लेन लीज पर लिया है. इस साझेदारी के तहत क्विकजेट हमारे लिए प्लेन का ऑपरेशन करेगी और हम इस प्लेन के रखरखाव का काम करेंगे.

कंपनी ने एक बयान में कहा है कि अमेज़ॉन एयर की सर्विस फिलहाल हैदराबाद, बेंगलुरू, दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में अमेज़ॉन के ग्राहकों के लिए शिपमेंट को पहुंचाने के लिए उपलब्ध है. इससे पहले साल 2016 में अमेज़ॉन एयर को अमेरिका में लॉन्च किया गया था.


 

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT