ADVERTISEMENT

वायरल : महज 3 मिनट के इस वीडियो से अलीबाबा के संस्थापक जैक मा आपका दिल जीत सकते हैं!

अलीबाबा के संस्थापक जैक मा का यह वीडियो इतना वायरल! अलीबाबा का नाम अब कौन नहीं जानता. और कौन नहीं जानता होगा जैक मा को!? चीन की ईकॉमर्स कंपनी अलीबाबा के फाउंडर जैक मा का एक वीडियो एक बार फिर से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी07:42 AM IST, 31 Dec 2016NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

अलीबाबा के संस्थापक जैक मा का यह वीडियो इतना वायरल! अलीबाबा का नाम अब कौन नहीं जानता. और कौन नहीं जानता होगा जैक मा को!? चीन की ईकॉमर्स कंपनी अलीबाबा के फाउंडर जैक मा का एक वीडियो एक बार फिर से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. वर्ल्ड इकॉनमिक फोरम (WEF) के दौरान रिकॉर्ड हुए उनके 45 मिनट के इंटरव्यू में से यह तीन मिनट का छोटा सा वीडियो है. इसमें जैक मा कुछ दिलचस्प तथ्यों को साझा करते हैं. यदि आपने मशूहर अमेरिकी इन्वेस्टर वॉरेन बफे को सुना या पढ़ा है तो जैक मा की ये बातें आपको उनके गहरे अनुभव की बानगी दिखाएगी.

2015 में दावोस में जैक मा ने उन घटनाओं का जिक्र किया जिन्होंने उनकी जिन्दगी की वर्तमान कहानी गढ़ी. उन्होंने बताया कि वह  हार्वड और केएफसी से कैसे बार बार रिजेक्शन पाते रहे.  WEF द्वारा फेसबुक पर शेयर किए गए इस वीडियो को 17 मिलियन बार देखा जा चुका है, 30 हजार लोग इसे पसंद कर चुके हैं, 1.4 हजार कमेंट इस पर किए गए हैं और 26 हजार बार शेयर किया जा चुका है.

इस बेहद प्रेरक और दिलचस्प इंटरव्यू में जैक मा बताते हैं- जब KFC चीन में हमारे शहर में आई तब 24 लोग नौकरी के लिए उसके पास गए. इनमें से 23 लोगों को KFC ने रख लिया जिस एक व्यक्ति को नहीं रखा, वह मैं हूं. जैक मा बताते हैं लिंग-समानता पर बात करते हुए बताते हैं कि अलीबाबा की सफलता का यह भी एक राज है कि यहां काफी महिलाएं काम करती हैं. उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी में 47 फीसदी महिलाएं काम करती हैं.

देखें और सुनें.. यह पावरफुल वीडियो...



यदि आपने इंटरव्यू की यह छोटी क्लिप देख ली तो आप पूरा इंटरव्यू देखे बिना नहीं रहेंगे. तो यह है पूरा इंटरव्यू...

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT