ADVERTISEMENT

Air India अमेरिका में कुछ मार्गों पर अस्थायी तौर पर उड़ानें घटाएगी : सीईओ विल्सन

एयर इंडिया के सीईओ ने बताया कि बोइंग 777 उड़ाने के लिए 100 पायलट को तैयार किया जा रहा है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी05:52 PM IST, 20 Mar 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

एयर इंडिया के सीईओ कैम्पबेल विल्सन (Campbell Wilson) ने सोमवार को कहा कि परिचालन कर्मियों की कमी की वजह से विमानन कंपनी को अमेरिका में कुछ मार्गों पर अपने विमानों के फेरे अस्थायी तौर पर घटाने पड़ेंगे.

कापा इंडिया सम्मेलन में एयर इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विल्सन ने बताया कि इनमें, नेवार्क जाने वाली तीन और सैन फ्रांसिस्को जाने वाली तीन उड़ानों समेत अमेरिका की छह साप्ताहिक उड़ानें घटाई जाएंगी.उन्होंने बताया कि बोइंग 777 उड़ाने के लिए 100 पायलट को तैयार किया जा रहा है. इसके अलावा परिचालक दल के करीब 1,400 कर्मियों का प्रशिक्षण भी चल रहा है.

हाल के महीनों में लंबी दूरी की कुछ उड़ानें चालक दल के सदस्यों की कमी के कारण प्रभावित हुईं. एयर इंडिया प्रमुख विल्सन ने कहा कि कर्मियों की कमी की वजह से अमेरिका में कुछ मार्गों पर उड़ानों के फेरे घटाए जाएंगे.

नेवार्क और सैन फ्रांसिस्को में छह साप्ताहिक उड़ानों को घटाया जाएगा और यह आगामी दो से तीन महीने तक जारी रहेगा. एयरलाइन में करीब 11,000 कर्मी काम करते हैं.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT