कभी 300 रुपये लेकर घर से भागा, आज करोड़ों कमाता है ये सुपर स्टार, कहीं आप भी तो नहीं इसके फैन?

इस सुपर स्टार ने 16 साल की उम्र में अपना घर छोड़ दिया था. दांव पर लगा दी जिंदगी लेकिन कभी स्ट्रगल से घबराया नहीं.

कभी 300 रुपये लेकर घर से भागा, आज करोड़ों कमाता है ये सुपर स्टार, कहीं आप भी तो नहीं इसके फैन?

रॉकी भाई यानी कि यश

नई दिल्ली:

अगर अर्श से फर्श तक की बात हो तो फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई कहानियां मिल जाती हैं. कई स्टार्स ऐसे आए जिन्होंने कुछ बड़ा करने की उम्मीद में कभी मेहनत करनी नहीं छोड़ी. उनके पास टैलेंट के अलावा कोई दूसरी चीज नहीं थी लेकिन इसी को अपनी ताकत बनाकर जुटे रहे. इस भीड़ में कुछ लोग लड़खड़ा गए तो कुछ लोग हार नहीं माने. क्योंकि असफलताएं तो सभी के सामने आती हैं...लेकिन कोई उस असफलता को किस तरह लेता है यह उसे अलग बनाता है. ऐसी ही एक सक्सेस स्टोरी उस शख्स की है जो कभी अपनी जेब में सिर्फ 300 रुपये लेकर घर से भाग गया था...लेकिन आज एक फिल्म के लिए 100 करोड़ रुपये से ज्यादा चार्ज करता है. यह शख्स है केजीएफ स्टार यश!

यश की शुरुआत और करियर स्ट्रगल

कर्नाटक के हासन नाम के एक छोटे से गांव में एक मिडिल क्लास परिवार में जन्मे यश का असली नाम नवीन है. उनकी मां के परिवार ने उनका नाम यशवंत रखा था. इसी नाम को छोटा कर उन्होंने अपने स्क्रीन नेम के तौर पर चुना. यश को अपने स्कूल के दिनों से ही एक्टिंग में इंट्रेस्ट था और वह बचपन में अक्सर थिएटर और डांस कॉम्पिटीशन में हिस्सा लेते थे. 16 साल की उम्र में उन्होंने एक प्रोजेक्ट में असिस्टें डायरेक्टर बनने के लिए बैंगलोर जाने के लिए घर छोड़ दिया...लेकिन ये प्रोजेक्ट कैंसल कर दिया गया. जेब में केवल 300 रुपये के साथ, यश एक बैकअप डांसर के तौर पर एक थिएटर मंडली में शामिल हो गए. यहां उन्हें हर दिन 50 रुपये मिलते थे.

यश के शुरुआती रोल और फिल्मी शुरुआत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

2004 में यानी 18 साल की उम्र में वह मंडली के लिए एक नाटक में लीड रोल पाने में कामयाब रहे. अपनी पढ़ाई को साथ-साथ जारी रखते हुए एक्टर ने बैंगलोर के के.एल.ई. से आर्ट्स में ग्रैजुएशन की. 2005 में उन्होंने टेलीसीरियल नंदा गोकुला में एक रोल किया. यहां उनकी मुलाकात अपनी राधिका पंडित से हुई. वह मेल बिल्लू और प्रीति इलाडा मेले जैसे टीवी शो में दिखाई दिए. 2007 में, उन्होंने जंबाडा हुडुगी में सपोर्टिंग रोल के साथ अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. इसके बाद उन्होंने फ्लॉप रॉकी फिल्म में अपना पहला लीड रोल किया.