Yaatris Reveiw: मिडिल क्लास फैमिली की कहानी कहती हैं रघुबीर यादव की यात्रीज, पढ़ें फिल्म का रिव्यू

रघुबीर यादव हमेशा से अपनी अलग एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. उनकी फिल्मों का जोनर भी काफी अलग रहता है. ऐसी ही उनकी नई फिल्म यात्रीज रिलीज हो चुकी है. यात्रीज छोटे-छोटे सपने देखने वाली बनारस की शर्मा फैमिली की कहानी है.

Yaatris Reveiw: मिडिल क्लास फैमिली की कहानी कहती हैं रघुबीर यादव की यात्रीज, पढ़ें फिल्म का रिव्यू

मिडिल क्लस के फैमिली की कहानी कहती हैं रघुबीर यादव की यात्रीज

नई दिल्ली:

रघुबीर यादव हमेशा से अपनी अलग एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. उनकी फिल्मों का जोनर भी काफी अलग रहता है. ऐसी ही उनकी नई फिल्म यात्रीज रिलीज हो चुकी है. यात्रीज छोटे-छोटे सपने देखने वाली बनारस की शर्मा फैमिली की कहानी है. जिसमें मां-बाप के साथ भाई-बहन है. जो जिंदगी जीने के साथ छोटे-छोटे सपने पूरे करने की कोशिश करती है. खास बात यह है कि इस मिडिल क्लास फैमिली की कहानी हर किसी अपने घर जैसी लग सकती है. जैसा कि हम अपने घरों में खट्टी-मीठी नोकझोंक के साथ प्यार भी देखते हैं.

फिल्म की कहानी
यात्रीज की कहानी बनारस के शर्मा परिवार की है. शर्मा जी का एक बेटा है जिसका सपना खुद का छोटा सा बिजनेस करना का है, जबकि बेटी वर्क फ्रॉम होम करती है. पत्नी अपने कपड़े का शोरूम या दुकान खोलने का सपना देखती है. जबकि शर्मा जी जिंदगीभर लैब की नौकरी करने का बाद रिटायर हो जाते हैं. लेकिन वह अपने रिटायर के पैसे बेटे या फिर पत्नी के सपनों को पूरा करने के बजाय फैमिली के साथ बैंकॉक घूमना पसंद करते हैं. फिर शर्मा जी की फैमिली जब बैंकॉक जाती है तो वहीं अच्छे-बुरे अनुभवों के साथ अपनी यात्रा का पूरा करती है. 

कलाकारों की एक्टिंग
इस फिल्म रघुबीर यादव, सीमा पाहवा, अनुराग मल्हन, जैमी लीवर और चाहत खन्ना जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में हैं. रघुबीर यादव और सीमा पाहवा हमेशा से पर्दे पर शानदार एक्टिंग करते नजर आए हैं. यात्रीज में इन दोनों की नोकझोंक से लेकर प्यार भरी बातें तक, हर चीज दर्शकों को एक मिडिल क्लास फैमिली का एहसास करवाती है. जॉनी लीवर की बेटी जैमी ने अपने हिस्से का अच्छा काम किया है. हालांकि अनुराह मल्हन एक्टिंग के मामले में बहुत जगह हल्के लगते हैं. लेकिन फिल्म को संभालते दिखाई देते हैं. 

निर्देशन और डायलॉग
यात्रीज का निर्देशन हरीश व्यास ने किया है. इससे पहले वह अंग्रेजी में कहते हैं, हम अकेले तुम अकेले जैसी फिल्मों का निर्देशन करते हैं. हरीश व्यास हमेशा से अपने अलग निर्देशन के लिए जाने जाते हैं. यात्रीज में भी वह ऐसा ही कुछ करते दिखाई दिए हैं. हालांकि कुछ जगहों पर निर्देशन थोड़ा और बेहतर हो सकता था. इसके अलावा यात्रीज के डायलॉग आपको पूरी तरह से मिडिल क्लास फैमिली का एहसास करता दिखाई देते हैं. बाकि आर्यन साहा अपनी इस कहानी को थोड़ा और मजबूत कर सकते थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म: यात्रीज
रेटिंग: 2.5 स्टार
डायरेक्टर: हरीश व्यास
लेखक: आर्यन साहा
कलाकार: रघुबीर यादव, सीमा पाहवा, अनुराग मल्हन, जैमी लीवर और चाहत खन्ना