Khaled Hosseini ने अपनी ट्रांसजेंडर बेटी हारिस के लिए लिखा प्यार भरा नोट, कहा- मुझे तुम पर गर्व है  

राइटर खालिद होसैनी द काइट रनर और ए थाउजेंड स्प्लेंडिड सन्स के लिए जाने जाते हैं. अफगानी-अमेरिकी लेखक ने अपनी ट्रांसजेंडर बेटी हारिस के लिए एक प्यार भरा नोट लिखा है. राइटर ने लिखा है कि 21 वर्षीय हारिस ने अपने परिवार को बहादुरी और सच्चाई से जीना सिखाया है.

Khaled Hosseini ने अपनी ट्रांसजेंडर बेटी हारिस के लिए लिखा प्यार भरा नोट, कहा- मुझे तुम पर गर्व है  

Khaled Hosseini ने अपनी ट्रांसजेंडर बेटी हारिस के लिए लिखा प्यार भरा नोट

नई दिल्ली :

राइटर खालिद होसैनी (Novelist Khalid Hosseini) द काइट रनर और ए थाउजेंड स्प्लेंडिड सन्स के लिए जाने जाते हैं. अफगानी-अमेरिकी लेखक (Afghan-American writer) ने अपनी बेटी हारिस के लिए एक प्यार भरा नोट लिखा है. जो कि एक ट्रांसजेंडर है. राइटर ने लिखा है कि 21 वर्षीय हारिस ने अपने परिवार को बहादुरी और सच्चाई से जीना सिखाया है. होसैनी ने पत्र के साथ ट्विटर पर हारिस की एक तस्वीर शेयर की है. इसमें लिखा था, मेरी बेटी हारिस ट्रांसजेंडर है. उसने हमारे परिवार को बहादुरी और सच्चाई के बारे में बहुत कुछ सिखाया है.

उन्होंने आगे कहा, "मुझे पता है कि यह प्रक्रिया उसके लिए दर्दनाक थी, लेकिन वह मजबूत और निडर है. ” मिस्टर होसैनी ने अपनी और नन्ही हारिस की एक थ्रोबैक फोटो भी शेयर की है. ऐसा लगता है कि यह तस्वीर उनके बीच आउटिंग के दौरान क्लिक की गई थी. उन्होंने यह भी लिखा, "मैं अपनी बेटी से प्यार करता हूं. वह सुंदर, बुद्धिमान और प्रतिभाशाली है. मैं हर कदम पर उसके साथ रहूंगा. हमारा परिवार उसके पीछे खड़ा है."

हैरिस के  बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “मैं पिछले साल से इस बारे में जानता हूं. मैंने उसे पर्सनली कई मुश्किल समय को नेविगेट करते हुए देखा है. भावनात्मक रूप से, शारीरिक रूप से, सामाजिक रूप से, मनोवैज्ञानिक रूप से, लेकिन हारिस ने धैर्य का साथ नहीं छोड़ा औऱ प्रत्येक चुनौती का सामना किया है."

मुझे खुशी है कि अब मेरी एक नहीं, बल्कि दो खूबसूरत बेटियां हैं. सबसे बढ़कर, मैं हारिस की निडरता, दुनिया के साथ अपने सच्चे स्व को शेयर करने के उनके साहस से प्रेरित हूं." लोगों ने अपनी बेटी के लिए "अद्भुत पिता" होसैनी के व्यवहार की सराहना की है. एक व्यक्ति जो मिस्टर होसैनी का फैन है, लिखा, "जितना मुझे आपकी किताबों से प्यार है, यह आपके द्वारा लिखी गई सबसे खूबसूरत चीज़ है." एक अन्य ने कहा, "आप जैसे अद्भुत, समझदार और सहायक पिता के होने से हारिस कितनी लकी है."

होसैनी ने अंत मे लिखा, "उसे सुंदर, बुद्धिमान और प्रतिभाशाली महिला के रूप में दुनिया में प्रवेश करते देखना सौभाग्य की बात है. ईश्वर उस पर कृपा करें."

ये भी देखें :

VIDEO:  "मैं नहीं जानती थी मिताली राज भरतनाट्यम डांसर थीं": तापसी पन्नू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com