'वोकल फॉर लोकल' को बढ़ावा दे रहा वर्ल्ड डिजाइनिंग फोरम 2024, बॉलीवुड के टॉप फैशन डिजाइनर्स का मिला साथ

फैशन की दुनिया में एक नया मोड़ आया है और इसके पीछे युवा डिजाइनरों की सोच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'वोकल फॉर लोकल' को बढ़ावा देती है.

'वोकल फॉर लोकल' को बढ़ावा दे रहा वर्ल्ड डिजाइनिंग फोरम 2024, बॉलीवुड के टॉप फैशन डिजाइनर्स का मिला साथ

गोवा में होगा वर्ल्ड डिजाइनिंग फोरम 2024 का आयोजन

नई दिल्ली :

फैशन की दुनिया में एक नया मोड़ आया है और इसके पीछे युवा डिजाइनरों की सोच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'वोकल फॉर लोकल' आगाज के बाद हस्तनिर्मित और हाथकरघा को प्रचारित करने में विश्व की सबसे बड़ी फैशन डिज़ाइनिंग समुदाय, वर्ल्ड डिज़ाइनिंग फोरम का साथ सात सालों के अथक प्रयासों के बाद आज वर्ल्ड डिज़ाइनिंग फोरम के फैशन डिज़ाइनर में जोश देखते बनता है. हाल ही में सम्पन्न हुए नेशनल डिज़ाइनर अवॉर्ड्स 2023 के बाद 2024 की तैयारियां जोर शोर से शुरू हो गई हैं और देश के 200 चयनित फैशन डिज़ाइनर हैंडलूम इन हाई-फैशन के थीम पर मई में गोवा में शानदार प्रदर्शन करने वाले हैं.

गुलशन कुमार फिल्म और टेलीविजन इंस्टीट्यूट की कृतिका श्रीवास्तवा का कहना है कि फैशन डिज़ाइनिंग के इंडस्ट्री में यह बहुत बदलाव है. वर्ल्ड डिज़ाइनिंग फोरम ने जिस तरह से फैशन डिज़ाइनरों के लिए एक नए युग की शुरुआत की है, उसकी सराहना करते हुए कृतिका का कहना है कि फैशन साल में दो बार बदलता है और आज हम लोग हाथकरघा पर काम करने में बहुत सुविधाएं भी पा रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कृतिका ने बताया कि वह इस बार भी नेशनल डिज़ाइनर अवॉर्ड्स 2024 में प्रतिभाग करने के साथ-साथ नेशनल हैंडलूम डे में भी प्रतिभाग करेंगी. बता दें कि कृतिका ने वर्ष 2023 में बेस्ट वेस्टर्न कलेक्शन ऑफ द इयर का अवॉर्ड अपने नाम किया था. सेलेब्रिटी डिज़ाइनर कैटेगरी में देश के प्रसिद्ध फैशन डिज़ाइनर नीता लुल्ला, अनामिका खन्ना, केन फेरेंस और वरुण बहल भी अवॉर्ड जीते.