जब ऋषि कपूर बने थे राज कपूर की डूबती हुई नैया का सहारा, कर्जे में डूब गए थे पिता, मां के गहने तक रखे थे गिरवी

आज हम आपको कपूर खानदान का एक ऐसा किस्सा बताते हैं, जब अपने पिता को कर्ज के बोझ को कम करने के लिए ऋषि कपूर ने बॉलीवुड में कदम रखा और उनका पूरा कर्ज उतार दिया.

जब ऋषि कपूर बने थे राज कपूर की डूबती हुई नैया का सहारा, कर्जे में डूब गए थे पिता, मां के गहने तक रखे थे गिरवी

जब ऋषि कपूर बने थे कपूर खानदान की डूबती नैया का सहारा,उतार दिया था कर्ज

नई दिल्ली:

बॉलीवुड का कपूर खानदान अपने राजसी ठाठ-बाठ और रौब के लिए जाना जाता है, लेकिन एक समय ऐसा था जब कपूर खानदान का स्तंभ यानी कि राज कपूर पूरी तरह से कर्ज में डूब गए थे, तब अपने पिता की डूबती हुई नैया को पार लगाने का काम ऋषि कपूर ने किया और ना सिर्फ अपने पिता का नाम रोशन किया, बल्कि उनके फिल्मी अंपायर को दोबारा खड़ा किया. आइए आज हम आपको बताते हैं चिंटू जी उर्फ ऋषि कपूर के इस अनसुने किस्से के बारे में.

राजकपूर की डूबती नाव को मिला ऋषि कपूर का सहारा

ये बात है फिल्म 'मेरा नाम जोकर' के दौरान की, जिसमें राज कपूर ने अभिनेता, निर्देशक और प्रोड्यूसर तीनों की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म को रिलीज करने के लिए राज कपूर ने अपने सारे पैसे लगा दिए थे. यहां तक कि अपनी बीवी के गहने तक गिरवी रख दिए थे, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म कमाल नहीं कर पाई और राज कपूर का ड्रीम प्रोजेक्ट पूरा ना हो पाया. इस फिल्म के बाद राज कपूर पूरी तरह से कर्ज में डूब गए थे. फिर राज कपूर ने फिल्म बॉबी बनाई. इस फिल्म में पहले राजेश खन्ना को कास्ट किया गया था, लेकिन ऋषि कपूर ने इस फिल्म से डेब्यू किया और ये फिल्म सुपरहिट हुई, जिससे राज कपूर को काफी राहत मिली. इतना ही नहीं कहा जाता है कि इस फिल्म की सक्सेस के बाद राज कपूर ने अपना सारा कर्ज उतार दिया था.

ऐसा रहा ऋषि कपूर का फिल्मी करियर 

बॉलीवुड के चिंटू जी यानी कि ऋषि कुमार आज भले ही हम सबके बीच ना हों, लेकिन उनकी फिल्में आज भी हमारा मनोरंजन करती हैं. उन्होंने 16 साल की उम्र में डिंपल कपाड़िया के साथ बॉबी फिल्म से डेब्यू किया, इसके बाद उन्होंने कुल 121 फिल्मों में काम किया. अपने 50 साल के फिल्मी करियर में उन्होंने यंग ब्वॉय से लेकर 90 साल तक कि बूढ़े शख्स का रोल प्ले किया. उनकी डेथ के बाद भी उनकी फिल्म 'शर्मा जी नमकीन' रिलीज हुई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Met Gala 2023: आलिया भट्ट, प्रियंका चोपड़ा, ईशा अंबानी ने रेड कार्पेट पर बिखेरा जलवा