विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 24, 2022

ऑटिज्म से ग्रस्त बच्ची और मां के संघर्ष की कहानी है 'विशारदा', फाइनेंस की प्रोफेसर डॉ. सुजाता कपूर  की रियल लाइफ से प्रेरित है फिल्म

डॉ. सुजाता कपूर को हिंदी फिल्म 'विशारदा: जर्नी ऑफ एन ऑटिस्टिक चाइल्ड' में कास्ट किया गया है. इसके साथ ही फिल्म का नाम इनकी बेटी के नाम पर ही है, क्योंकि फिल्म में विशारदा खुद भी काम कर रही हैं. फिल्म विशारदा की कहानी ऑटिस्टिक बीमारी पर आधारित है.

Read Time: 4 mins
ऑटिज्म से ग्रस्त बच्ची और मां के संघर्ष की कहानी है 'विशारदा', फाइनेंस की प्रोफेसर डॉ. सुजाता कपूर  की रियल लाइफ से प्रेरित है फिल्म
ऑटिज्म से ग्रस्त बच्ची और मां के संघर्ष की कहानी है 'विशारदा'
नई दिल्ली:

मुंबई मायानगरी में अक्सर लोग अपने सपनों को पूरा करने के लिए आते हैं. वे खुद को फिल्म जगत में स्थापित करना चाहते हैं, जिसके लिए उन्हें कड़े संघर्ष से गुजरना पड़ता है. लेकिन एक शख्सियत ऐसी भी है जिसे इस शहर में संघर्ष नहीं करना पड़ा है. इनका नाम है कि डॉ. सुजाता कपूर, जिन्हें सीधे तौर पर हिंदी फिल्म 'विशारदा: जर्नी ऑफ एन ऑटिस्टिक चाइल्ड' में कास्ट किया गया है. इसके साथ ही फिल्म का नाम इनकी बेटी के नाम पर ही है, क्योंकि फिल्म में विशारदा खुद भी काम कर रही हैं. फिल्म विशारदा की कहानी ऑटिस्टिक बीमारी पर आधारित है, जो विशारदा को है ये रील नहीं बल्कि उन्हें रियल लाइफ में है. सुजाता को कैसे मिली ये फिल्म इसकी भी एक दिलचस्प कहानी है. 

हुआ यूं कि निर्देशक शुभराज गुप्ता अपनी फिल्म 'मुझे मिस वर्ल्ड मिली, ज्योति: ए लाइट ऑफ होप' को काफी सारे फिल्म फेस्टिवल्स अवॉर्ड मिलने के बाद फिर से फिल्म फेस्टिवल्स के लिए एक अलग तरह की कहानी की तलाश कर रहे थे. एक दिन सोशल मीडिया के दौरान उनकी मुलाक़ात सुजाता से हुई. उसी मुलाक़ात में पता चला कि सुजाता की एक ही बेटी है जो ऑटिस्टिक है. सुजाता ने शुभराज को ऑटिज्म के बारे में काफी कुछ बताया.

शुभराज ने कई महिनों तक ऑटिज्म के बारे में रिसर्च करके स्क्रिप्ट लिखने के बाद सुजाता को कॉल कर उनकी बेटी को लेकर एक फिल्म बनाने की इच्छा व्यक्त की. और फिल्म में उसकी मां की भूमिका के लिए सुजाता को ऑफर किया और बोले कि फिल्म का नाम आपकी बेटी विशारदा पर ही होगा. विशारदा फिल्म की कहानी आपके इर्द-गिर्द ही घूमेगी. इसमें दिखाया जाएगा कि एक ऑटिस्टिक बच्ची के मां बाप किस तरह उसकी परवरिश करते हुए संघर्ष करते हैं. अपनी बेटी विशारदा और पति डॉ. पुनीत के साथ मुंबई फिल्म की शूटिंग के लिए सेट पर पहुंच गई. इस फिल्म से सुजाता मुख्य अभिनेत्री के रूप में अपना करियर शुरू करने जा रही हैं.

सुजाता ने बताया कि विशारदा फिल्म की शूटिंग के दौरान वह कई बार रियल में रोई हैं. उन्हें लगता है कि ये फिल्म उनकी लाइफ की सबसे यादगार फिल्म सबित होगी. शुभराज के निर्देशन में उन्हें काम करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ और साथ ही बहुत कुछ उनसे सीखने को मिला. 

शुभ यूनिवर्सल एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत इस फिल्म के सहयोगी शुभ यूनिवर्सल फाउंडेशन और संवेदनायें है. प्रोड्यूसर शुभराज गुप्ता व माधुरी गुप्ता और डॉ पुनीत कालरा, डायरेक्टर, लेखक व एडिटर शुभराज गुप्ता, क्रिएटिव डायरेक्टर मधु शर्मा, सहयोगी लेखक प्रेम बनिया हैं. फिल्म के कलाकार सुजाता कपूर, पुनीत कालरा, बेबी विशारदा कालरा, स्व. मिथलेश चतुर्वेदी, बनवारी लाल झोल, अनुज नायक, आरती नागपाल, बबिता अनंत, प्रतिभा शर्मा, गौतम सिंह राजपूत, रीमा, नेहा और अन्य हैं.

 बता दें कि डॉ. सुजाता कपूर बहुत ही चर्चित एमबीए कॉलेज में फाइनेंस की प्रोफेसर होने के साथ साथ जानी मानी नेशनल और इंटरनेशनल मॉडल भी हैं. और साथ ही कई सारे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय ब्यूटी पेजेंट जीतने के बाद ब्यूटी क्वीन की उपाधि हासिल कर चुकी हैं.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बिग बॉस में अनिल कपूर से टकराएगा उनका हमशक्ल, वो भी देसी नहीं विदेशी, पढ़ें डिटेल्स
ऑटिज्म से ग्रस्त बच्ची और मां के संघर्ष की कहानी है 'विशारदा', फाइनेंस की प्रोफेसर डॉ. सुजाता कपूर  की रियल लाइफ से प्रेरित है फिल्म
काजोल की बेटी निसा देवगन ने शेयर किया बचपन का वीडियो, पिता अजय देवगन के लिए शेयर किया क्यूट मैसेज
Next Article
काजोल की बेटी निसा देवगन ने शेयर किया बचपन का वीडियो, पिता अजय देवगन के लिए शेयर किया क्यूट मैसेज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;