विज्ञापन
This Article is From Jul 22, 2022

Shamshera Movie Review: क्या रणबीर, वाणी और संजय की तिकड़ी बचा पाएगी 'शमशेरा' को, पढ़ें कैसी है फिल्म

Shamshera Review: करण मल्होत्रा निर्देशित फिल्म शमशेरा रिलीज हो गई है. फिल्म में रणबीर सिंह, संजय दत्त और वाणी कपूर लीड रोल में हैं. पढ़ें फिल्म रिव्यू.

Shamshera Movie Review: क्या रणबीर, वाणी और संजय की तिकड़ी बचा पाएगी 'शमशेरा' को, पढ़ें कैसी है फिल्म
जानें कैसी है शमशेरा फिल्म
नई दिल्ली:

यशराज फिल्म्स की 'शमशेरा' एक पीरियड फिल्म है और इससे पहले भी यशराज 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' जैसी पीरियड फिल्म ला चुके हैं. लेकिन अमिताभ बच्चन, आमिर खान और कैटरीना कैफ की तिकड़ी भी फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर बचा नहीं सकी थी. इस बार वाईआरएफ ने फिर बड़ा दांव खेला है और रणबीर कपूर, वाणी कपूर और संजय दत्त की फिल्म पर लगभग 150 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. फिर इन दिनों बॉलीवुड का कोई भी बड़ा दांव बॉक्स ऑफिस पर सही पड़ता नजर नहीं आ रहा है. ऐसे में सबकी निगाहें शमशेरा पर टिकी हैं कि वह बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड पर लगे ग्रहण को तोड़ पाएगी या नहीं. आइए जानते हैं कैसी है फिल्म शमशेरा...

शमशेरा में रणबीर सिंह आजादी के पैरोकार हैं और अंग्रेजों से लोहा लेते हैं. इसका उन्हें और उनके लोगों को खामियाजा भी भुगतना पड़ता है. वहीं अंग्रेजों का दरोगा शुद्ध सिंह यानी संजय दत्त क्रूर है, और लोगों पर अत्याचार करता है. इसके साथ रणबीर का एक पुराना हिसाब भी है. इस तरह फिल्म घूम-फिरकर रणबीर और संजय की टक्कर पर पहुंच जाती है, जिसमें रिवेंज का एंगल भी है. फिल्म में वाणी कपूर सिर्फ एक्शन से परे ले जाने का काम करती हैं. कहानी में इससे ज्यादा कुछ नहीं है. सबुकछ इसके इर्द-गिर्द बुना गया है. शमशेरा जिस दौर की कहानी है, इसे कई बार सिनेमा में देखा जा चुका है, वह भी मजबूती के साथ. शमशेरा में कमजोर कहानी की सवारी करते हुए डायरेक्टर भी जगह-जगह भटकते नजर आते हैं. 

एक्टिंग के मोर्चे पर बात करें तो रणबीर कपूर ने पूरी शिद्दत के साथ किरदार को निभाने की कोशिश की है. वैसे भी इस तरह का किरदार वह पहली बार निभा रहे हैं और उनकी कोशिश काबिलेतारीफ है. संजय दत्त शुद्ध सिंह जैसे किरदारों को निभाने में महारत रखते हैं. लेकिन कुछ नया देखने वाले जरूर निराश होंगे. वाणी कपूर को फिल्म में जो काम सौंपा गया है, उसे उन्होंने ठीक ढंग से किया है.

पीरियड फिल्मों की बात करें तो शमशेरा से पहले कई ऐसी फिल्में रिलीज हुई हैं जो काफी मजबूत थीं. जिसमें केजीएफ 2 और बाहुबली के नाम लिए जा सकते हैं. ऐसे में दर्शकों को कुछ ज्यादा की उम्मीद थी, जिस पर मोर्चे पर शमशेरा बहुत उम्मीद नहीं जगाती है और ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की राह पर दौड़ती नजर आती है. पीरियड फिल्मों के मामले में बॉलीवुड फिर से निराश करता है. 

रेटिंग: 2/5 स्टार
डायरेक्टर: करण मल्होत्रा
कलाकार: रणबीर सिंह, वाणी कपूर और संजय दत्त

VIDEO: मुंबई में 'द ग्रे मैन' के प्रीमियर में धनुष, विक्की कौशल सहित नजर आए ये बड़े सितारे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
60 से 80 के दशक में पॉपुलर चाइल्ड एक्ट्रेस थी ये बच्ची, सुनील दत्त से लेकर शम्मी कपूर तक के साथ किया काम, अब पहचानना होगा मुश्किल
Shamshera Movie Review: क्या रणबीर, वाणी और संजय की तिकड़ी बचा पाएगी 'शमशेरा' को, पढ़ें कैसी है फिल्म
कंगुआ के बाद इस फिल्म में बॉबी देओल की धांसू एंट्री, साउथ एक्टर की आखिरी फिल्म में होगा सुपरस्टार से मुकाबला
Next Article
कंगुआ के बाद इस फिल्म में बॉबी देओल की धांसू एंट्री, साउथ एक्टर की आखिरी फिल्म में होगा सुपरस्टार से मुकाबला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com