रवि तेजा की 5 फिल्में जिनका बॉलीवुड में बना रीमेक, अक्षय कुमार और सलमान खान को मिली सुपरहिट फिल्में

रवि तेजा की कई फिल्मों का तो बकायदा हिन्दी में रीमेक बनाया जा चुका है. तेलगू फिल्मों के इन रीमेक में अक्षय कुमार और सलमान खान जैसे सितारों ने रवि तेजा वाली भूमिका निभाई है.

रवि तेजा की 5 फिल्में जिनका बॉलीवुड में बना रीमेक, अक्षय कुमार और सलमान खान को मिली सुपरहिट फिल्में

रवि तेजा की पांच फिल्में जिनके बॉलीवुड में बने हैं रीमेक

नई दिल्ली :

तेलगू सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की फिल्म 'पुष्पा' उत्तर भारत में भी धूम मचा रही है. अल्लू अर्जुन अब हिन्दी भाषी सिने प्रेमियों के बीच भी एक जाना-पहचाना नाम बन चुके हैं. ऐसे में साउथ का एक और सुपरस्टार अब हिन्दी फिल्मों में अपना डेब्यू करने जा रहा है. साउथ के अक्षय कुमार के नाम से मशहूर रवि तेजा अपनी नई फिल्म 'खिलाड़ी' के साथ जल्द ही हिन्दी भाषी दर्शकों के सामने होंगे. वैसे Ravi Teja की हिन्दी डब फिल्में भी दर्शकों का काफी मनोरंजन करती रही है. यही नहीं रवि तेजा की कई फिल्मों का तो बकायदा हिन्दी में रीमेक बनाया जा चुका है. तेलुगू फिल्मों के इन रीमेक में अक्षय कुमार और सलमान खान जैसे सितारों ने रवि तेजा वाली भूमिका निभाई है. आइए जानते हैं कि रवि तेजा के उन फिल्मों के बारे में जिनका बॉलीवुड में रीमेक बनाया गया. 

1. राउड़ी राठौर: 2012 में आई अक्षय कुमार की ये फिल्म हिन्दी में सुपरहिट साबित हुई थी, लेकिन शायद कम ही लोग जानते हैं कि ये फिल्म Ravi Teja की फिल्म 'विक्रमारकुडु' का रीमेक थी. यह फिल्म 2006 में तेलगू में एस. एस. राजामौली के निर्देशन में बनाई गई थी, जिसके सुपरहिट होने के बाद हिन्दी में इसे अक्षय कुमार के साथ बनाया गया. राउड़ी राठौर का डायरेक्शन प्रभुदेवा ने किया था. तेलगू फिल्म में अनुष्का शेट्टी की भूमिका को हिन्दी रीमेक में सोनाक्षी सिन्हा ने निभाया था. 

2. किक: सलमान खान की 2014 में रिलीज हुई फिल्म 'किक' भी Ravi Teja की तेलुगू फिल्म का रीमेक थी. तेलगू में ये फिल्म 2009 में बनाई गई थी, जो सुपरहिट साबित हुई. साजिद नाडियाडवाला को ये फिल्म काफी पसंद आई और उन्होंने इसी टाइटल के साथ सलमान खान को लेकर हिन्दी में 'किक' फिल्म बनाई. 

3. रंगरेज: 2013 में आई फिल्म 'रंगरेज' भी दक्षिण भारतीय फिल्म का रीमेक है. हिन्दी में 'रंगरेज' का निर्देशन प्रियदर्शन ने किया था. इससे पहले ये तेलगू में 'शम्भू शिव शम्भू' के नाम से काफी हिट रही थी. इस फिल्म में रवि तेजा मुख्य भूमिका में थे. हालांकि इस कहानी पर आधारित मूल फिल्म तमिल में 'नाडोडियाल' के नाम से 2009 में बनाई गई थी. 

4. इंसान: 2005 में अक्षय कुमार, अजय देवगन, तुषार कपूर जैसे सितारों से सजी हुई फिल्म इंसान 2002 में रिलीज हुई तेलगू फिल्म 'खड्गम' का रीमेक थी. खड्गम तेलुगू में बहुत पसंद की गई थी. इस फिल्म में अक्षय कुमार के एक ईमानदार रिक्शा चालक की भूमिका निभाई थी, जो देश के दुश्मनों से लड़ने में पुलिस का साथ देता है. तेलगू फिल्म में ये रोल रवि तेजा ने निभाया था. 

5. अंजाना-अंजानी: प्रियंका चोपड़ा और रणबीर कपूर की फिल्म अंजाना-अंजानी भी रवि तेजा स्टारर तेलुगू फिल्म का रीमेक है. मूल तेलगू फिल्म 2001 में रिलीज हुई थी नाम था 'इटलु श्रावणी सुब्रमण्यम'. इस फिल्म में नायक यानि सुब्रमण्यम की भूमिका रवि तेजा ने निभाई थी. फिल्म की कहानी काफी अलग थी शुरुआत में एक-दूसरे से अंजान नायक-नायिका आत्महत्या करना चाहते हैं और इसमें एक-दूसरे की मदद करते हैं. ये फिल्म तेलगू में काफी पसंद की गई थी. 2010 में सिद्धार्थ आनंद ने रणबीर और प्रियंका को लेकर हिन्दी में अंजाना-अंजानी बनाई.

Looop Lapeta की एक्ट्रेस Taapsee Pannu, एक्टर Tahir Raj Bhasin और डायरेक्टर Aakash Bhatia से बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com