Top 10 Romantic Web Series: रोमांस से भरपूर वेब सीरीज, जिनमें दिखेगा इश्क का जादू

Top 10 Romantic Web Series: रोमांस और रोशनी में डूबी फिल्मी दुनिया का गहरा नाता है. फिल्म किसी भी जोनर की हो उसमें मोहब्बत का तड़का न हो तो समझो उसका स्वाद फीका ही है.

Top 10 Romantic Web Series: रोमांस से भरपूर वेब सीरीज, जिनमें दिखेगा इश्क का जादू

Top 10 Romantic Web Series: जानें कौन-सी हैं 10 रोमांटिक वेब सीरीज

नई दिल्ली :

Top 10 Romantic Web Series: रोमांस और रोशनी में डूबी फिल्मी दुनिया का गहरा नाता है. फिल्म किसी भी जोनर की हो उसमें मोहब्बत का तड़का न हो तो समझो उसका स्वाद फीका ही है. यही तो वजह है कि कंटेंट में कितने भी बदलाव हो जाएं मोहब्बत की महक अब भी जस की तस है. जो फिल्मी पर्दे से छोटे पर्दे तक आई और अब ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर भी अपनी खुशबू महका ही रही हैं. न हो यकीन तो इन दस रोमांटिक वेब सीरीज को ही देख लीजिए. जिनमें रची बसी मोहब्बत की भीनी खुशबू से दर्शकों के दिल खिल उठते हैं...

बारिश
आल्ट बालाजी और जी5 दोनों पर रिलीज हुई ये वेब सीरीज पहले अरेंज मैरिज और फिर लव की खूबसूरत कहानी है. सितारे हैं शरमन जोशी और आशा नेगी जो आपको मोहब्बत की बारिश से सराबोर कर देंगे.

बंदिश बैंडिटस
मोहब्बत और म्यूजिक के इश्क की एक अलहदा लव स्टोरी, अमेजॉन प्राइम पर मौजूद इस वेब सीरीज में हीरो को क्लासिकल म्यूजिक पसंद है तो हीरोइन को पॉप. दोनों के अंदाज जुदा हैं पर दिल एक हो जाते हैं. बस यहीं से शुरू होती है एक रोमांटिक जुगलबंदी.

लिट्ल थिंग्स
नेटफ्लिक्स पर मौजूद ये लव स्टोरी लिवइन कपल की एक प्यारी सी कहानी है. ध्रुव सहगल और मिथिला पालकर. जो एक साथ रहते हैं पर शादीशुदा नहीं है. फिर भी दूसरे के अच्छे बुरे वक्त के साथी हैं. ऐसे ही साथ देते देते कब गहरा प्यार हो जाता है दोनों को पता ही नहीं चलता.

कर ले तू भी मोहब्बत
मोहब्बत की उम्र पार कर चुके एक कपल की कहानी है वेबसिरीज कर ले तू भी मोहब्बत. उम्र बीत चुकी है पर दिल अब भी प्यार के लिए उतना ही बेकरार है. पर उम्र है कि दिल की गिरह खुलने नहीं देती. बस ऐसे ही रुकते-रुकाते प्यार की मंजिल तक पहुंचते हैं दो मैच्योर लोग. राम कपूर और साक्षी तंवर  पहले छोटे पर्दे पर अपनी यही कैमिस्ट्री दिखा चुके हैं और अब उनका जादू ओटीटी पर भी खूब चल रहा है.

मिसमैच्ड
अब जरा सोचिए कि वेब सीरीज का नाम ही बेमेल है तो फिर जोड़ी कैसे जमेगी. बस यही तो इस वेब सीरीज की खासियत है जो 'मिसमैच्ड' होने के बाद भी दो दिलों के इश्क पर यकीन करने पर मजबूर कर देगी. फिल्म में दिखेंगी प्राजक्ता कोली साथ में हैं रोहित सराफ और रणविजय सिंघा.

चीज़केक
जी नहीं, इस वेब सीरीज का किसी बर्थडे केक और फिर प्रपोज से कोई लेना देना नहीं है. ये कहानी तो एक डॉग चीज़केक की है. जो गुम जाता है. उसे ढूंढते ढूंढते उसके ऑनर्स के बीच के डिफरेंस खत्म होते चले जाते हैं और एक बिखरती हुई मैरिड लाइफ फिर प्यार की पटरी पर लौट आती है.

फ्लेम्स
बचपन में यानी कि अपने स्कूल डेज में रिलेशनशिप स्टेट्स जानने का ये खेल शायद आपने भी खेला ही होगा. बस उसी आइडिया पर बेस्ड है ये क्यूट सी लव स्टोरी. जिसमें लड़कपन के दिनों की मासूमियत भी है और मोहब्बत के गहरे जज्बात भी.

परमानेंट रूममेट्स
सुमित व्यास और निधि सिंह की एक्टिंग से सजी ये वेब सीरीज ऐसे प्रेमी जोड़े की कहानी है जो तीन साल तक लॉन्ग डिस्टेंस डेटिंग करते रहे. उसके बाद उन्हें अपने प्यार पर यकीन हुआ और फिर दोनों एक हो गए.


इट हैपेंड इन हांगकांग
एक लंबा और तन्हा सफर. इसी सफर में कोई ऐसा मुसाफिर मिल जाए जो जिंदगी भर का हमसफर बन जाए तो कहानी ही बदल जाती है. ऐसी ही एक प्यार भरी कहानी है इट हैपेंड इन हांगकांग. आहना कुमार और अमोल पाराशर के किरदारों को एक सफर के दौरान प्यार हो जाता है और दोनों जीवन भर साथ निभाने का वादा कर डालते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बैंग बाजा बारात
मियां, बीवी राजी तो फिर क्या करेगा काजी, पर ये काजी तो छोड़िए अगर परिवारों के तौर तरीके ही जुदा हो तो बात बनते बनते बिगड़ जाती है. और अगर बन भी जाए तो भी मोहब्बत के रास्ते कुछ तो पथरीले हो ही जाते हैं. बस ऐसी ही प्यार भरी नोकझोंक और उतार चढ़ाव कहानी है बैंग बाजा बारात. वैसे क्राइम जोनर की वेब सीरीज में नजर आ चुके अली फजल का नया रोमांटिक अवतार देखना हो तो उसके लिए भी ये वेब सीरीज एकदम मुफीद है.