कहानी की डिमांड पर 'लवली लेडी' बने बॉलीवुड के ये टॉप 10 सुपरस्टार

अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान तक और कमल हासन से लेकर गोविंदा तक ऐसे कई सितारे हैं, जो सुपर सितारा हैसियत को परे रख कर रोल की डिमांड पर औरत या लड़की के किरदार में नजर आए.

कहानी की डिमांड पर 'लवली लेडी' बने बॉलीवुड के ये टॉप 10 सुपरस्टार

टॉप 10 हीरो जो 'हसीना' बन कर पर्दे पर आए

नई दिल्ली:

रोल की डिमांड हो तो आर्टिस्ट कुछ भी करेगा. शायद यही वजह है कि बड़े बड़े आर्टिस्ट अपनी इमेज से इतर नया किरदार करने में कोई गुरेज नहीं करते. अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान तक और कमल हासन से लेकर गोविंदा तक ऐसे कई सितारे हैं जो सुपर सितारा हैसियत को परे रख कर रोल की डिमांड पर औरत या लड़की के किरदार में नजर आए.

अमिताभ बच्चन (Amitabh bacchan)

फिल्म 'लावारिस' वो गाना तो आपको याद ही होगा ‘मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है'. इस गाने में एक नहीं कई बार महिला बने सदी के सुपर स्टार अमिताभ बच्चन. बीवियों के अलग अलग अंदाज बताने के लिए वो खुद भी अलग अलग अंदाज में ढले नजर आए.

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor)

फिल्म रफू-चक्कर में ऋषि कपूर और पेंटल के फीमेल गेटअप किया था. इस फिल्म में ट्रेन में फिल्माए एक गाने में तो ऋषि कपूर फीमेल लुक में काफी खूबसूरत भी नजर आए. बतौर हीरोइन नीतू सिंह उनके सामने थीं. 

कमल हासन (Kamal Hasan)

चाची 420 बन कर कमल हासन ने कमाल ही कर दिया. इस किरदार में प्रोस्थेटिक की मदद से वो महिला बने. साथ ही उन्होंने हाव भाव, बॉडी लेंग्वेज और आवाज में भी ऐसा बदलाव किया कि एक बार में उन्हें पहचानना मुश्किल हो गया.

गोविंदा (Govinda)

हीरो नंबर वन ने आंटी नंबर वन बन कर फिल्मी पर्दे पर जमकर धमाल मचाया. इस कॉमेडी जोनर की मूवी में गोविंदा ने महिला बन कर पूरी महफिल ही लूट ली.

शाहरुख खान (Shahrukh Khan)

बॉलीवुड के किंग खान ने अपनी मूवी डुप्लीकेट के एक सीन में महिला का किरदार अदा किया. जिसमें वो काफी भड़कीले कपड़े पहने और साधना कट हेयर स्टाइल में नजर आए. इस फिल्म ने तो शाहरुख खान की दूसरी फिल्मों के मुकाबले खास कमाल नहीं दिखाया था पर उनका ये लेडी लुक जरूर चर्चा का विषय बन गया था.

आमिर खान (Amir Khan)

मिस्टर परफेक्शनिस्ट भी इस अंदाज से खुद को बचा नहीं पाए. फिल्म बाजी में आमिर खान एक गाने के लिए बड़ी ग्लैमरस डांसर के रूप में नजर आए. ये कहना भी गलत नहीं होगा कि वो वाकई बड़े खूबसूरत लग रहे थे.

अक्षय कुमार (Akshay Kumar)

खिलाड़ी कुमार अक्षय को जिस फिल्म से ये पहचान हासिल हुई उसी फिल्म में वो महिला के किरदार में नजर आए. उनके साथ साथ दीपक तिजोरी भी एक सीन के लिए लेडी लुक में दिखाई दिए.

रितेश देशमुख (Ritesh Deshmukh)

रितेश देशमुख अपनी दो फिल्में 'अपना सपना मनी मनी' और 'हमशक्ल्स' में लेडी लुक में नजर आए. देखने वालों ने तो यहां तक कह डाला कि उनका फीमेल लुक उनके ओरिजिनल लुक पर भारी पड़ा.

शशि कपूर (Shashi Kapoor)

शशि कपूर ने अपनी फिल्म हसीना मान जाएगी के लिए लेडी लुक अपनाया था. फिल्म के एक सीन में वो डांसर के रोल में थे. जिसके लिए उन्होंने सिर पर लाल दुपट्टा और बालों में पांसा भी कैरी किया.


शम्मी कपूर (Shammi kapoor)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अपने भाई की तरह शम्मी कपूर भी फीमेल गेटअप लेने में पीछे नहीं रहे. शम्मी कपूर ने अपनी फिल्म ब्लफ मास्टर में इस किरदार को अपनाया. फिल्म के नाम से ही जाहिर है कि नए नए ब्लफ खेलने के लिए शम्मी को इस रूप में आना पड़ा.