विज्ञापन
Story ProgressBack

इस स्टार किड ने 'धड़कन' फिल्म को किया था रिजेक्ट, 20 फिल्मों के बावजूद नहीं दे पाया एक भी सोलो हिट, 3 की मौत का बना था कारण

बॉलीवुड में बहुत से ऐसे स्टार किड्स हैं जो अपने माता पिता की तरह दर्शकों के दिलों में राज नहीं कर पाए. आज हम ऐसे ही एक स्टार किड के बारे में बात कर रहे हैं, जिन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करिश्मा कपूर के साथ की थी.

Read Time: 3 mins
इस स्टार किड ने 'धड़कन' फिल्म को किया था रिजेक्ट, 20 फिल्मों के बावजूद नहीं दे पाया एक भी सोलो हिट, 3 की मौत का बना था कारण
सुपरस्टार के बेटे होने के बावजूद फ्लॉप रहा ये स्टार किड
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में बहुत से ऐसे स्टार किड्स हैं जो अपने माता पिता की तरह दर्शकों के दिलों में राज नहीं कर पाए. आज हम ऐसे ही एक स्टार किड के बारे में बात कर रहे हैं, जिन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करिश्मा कपूर के साथ की थी. हालांकि इस अभिनेता ने कोई भी सोलो हिट फिल्म नहीं दी, या यूं कहें कि बॉलीवुड में सोलो हिट फिल्म के मामले में ये पूरी तरह से अनलकी रहे. इन्होंने अपने फिल्मी करियर में लगभग 20 फिल्मे की जिसमें से एक भी हिट नहीं दे पाए. रिपोर्ट के अनुसार कथित तौर पर ये एक्टर महज 23 साल की उम्र में ही तीन लोगों की मौत का कारण बना था. कौन हैं वो अभिनेता और क्या है 3 मौत की कहानी आइए जानते हैं इस आर्टिकल में.

दिग्गज अभिनेता राजकुमार को उनके अलग अंदाज के लिए आज भी याद किया जाता है. जब उनके बेटे ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा तो उम्मीद थी कि वह अपने पिता के नक्शेकदम पर चलेंगे और इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाएंगे. हालांकि, ऐसा नहीं हुआ. हम बात कर रहे हैं राजकुमार के बेटे पुरु राज कुमार की जिन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक भी बड़ी हिट फिल्म नहीं दी.

धड़कन को किया रिजेक्ट

पुरु राज कुमार को साल 2000 में आई फिल्म धड़कन ऑफर की गई थी. जिसमें उन्हें सुनील शेट्टी वाला रोल मिला था, लेकिन उन्होंने ये इसे करने से मना कर दिया. इस बात का खुलासा खुद फिल्म के डायरेक्टर धर्मेश दर्शन ने एक इंटरव्यू में किया था. उन्होंने बताया कि जब इस भूमिका के लिए पुरु राज कुमार से संपर्क किया गया, तो उन्होंने यह कहते हुए इसे मना कर दिया कि यह एक निगेटिव रोल है और उस समय उन्होंने फैसला किया कि वह इसके लिए फिट नहीं थे. बाद में ये रोल सुनील शेट्टी को ऑफर किया गया.

करिश्मा कपूर के साथ किया फिल्मी डेब्यू

पुरु राज कुमार ने 1996 में करिश्मा कपूर के साथ फिल्म बाल ब्रह्मचारी से अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म को निर्माता और निर्देशक प्रकाश मेहरा ने बड़े ही शानदार तरीके से लॉन्च किया था. हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई, लेकिन दर्शकों को पुरु का अभिनय पसंद आया, जिससे उन्हें इंडस्ट्री में पहचान मिली.

20 फिल्मों (मिशन कश्मीर, हमारा दिल आपके पास है, खतरों के खिलाड़ी, वध, दोष, वीर, जागो और उमराव जान) में अभिनय करने के बावजूद, पुरु राजकुमार एक सफल नायक के रूप में अपनी पहचान बनाने में असफल रहे और उन्हें बार-बार फ्लॉप फिल्मों का सामना करना पड़ा. वह काफी समय से एक्टिंग की दुनिया से दूर हैं. वे आखिरी बार फिल्म अजय देवगन और सोनाक्षी सिन्हा के साथ एक्शन जैक्सन में नजर आए थे.

तीन मौतों की वजह!

23 साल की उम्र में पुरु राज कुमार कानूनी पचड़े में पड़ गए थे. उन्हें नशे में गाड़ी चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. उन पर आरोप लगे कि उन्होंने कथित तौर पर मुंबई के बांद्रा में फुटपाथ पर सो रहे आठ लोगों पर गाड़ी चढ़ा दी, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई थी. कानूनी कार्यवाई शुरू हुई, लेकिन एक रिपोर्ट के अनुसार इस मामले को अदालत के बाहर सुलझा लिया गया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बहन सोनाक्षी सिन्हा की शादी में शामिल ना होने और अनबन की खबरों पर आया कुश सिन्हा का रिएक्शन, बोले- मैं एक प्राइवेट पर्सन हूं और...
इस स्टार किड ने 'धड़कन' फिल्म को किया था रिजेक्ट, 20 फिल्मों के बावजूद नहीं दे पाया एक भी सोलो हिट, 3 की मौत का बना था कारण
फिल्म मेकर वाशु भगनानी ने 250 करोड़ का कर्ज चुकाने के लिए बेचा ऑफिस, 80% स्टाफ को नौकरी से निकाला
Next Article
फिल्म मेकर वाशु भगनानी ने 250 करोड़ का कर्ज चुकाने के लिए बेचा ऑफिस, 80% स्टाफ को नौकरी से निकाला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;