नानी और मम्मी के साथ बैठी इस बच्ची ने बड़े होकर शाहरुख संग दी यादगार फिल्में, नाम बताया तो कहलाएंगे चैंपियन

शोभना समर्थ भारतीय सिनेमा का एक जाना-माना नाम हैं और उन्होंने 1930 के दशक में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. शोभना समर्थ का आज जन्मदिन है. इस मौके पर सुपरहिट बॉलीवुड एक्ट्रेस की बचपन की फोटो सामने आई है.

नानी और मम्मी के साथ बैठी इस बच्ची ने बड़े होकर शाहरुख संग दी यादगार फिल्में, नाम बताया तो कहलाएंगे चैंपियन

जानें तूनजा के साथ यह नन्ही बच्ची है कौन

नई दिल्ली :

शोभना समर्थ भारतीय सिनेमा का एक जाना-माना नाम हैं और उन्होंने 1930 के दशक में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. शोभना समर्थ का आज जन्मदिन है. शोभना का जन्म 17 नवंबर, 1916 को हुआ था. शोभना ने अपने करियर की शुरुआत मराठी सिनेमा से की थी और उनकी पहली हिंदी फिल्म 'निगाहें नफरत (1935)' थी. हालांकि 'राम राज्य (1943)' को उनकी यादगार फिल्म माना जाता है. बॉलीवुड एक्ट्रेस नूतन और तनूजा शोभना समर्थ की बेटियां हैं. शोभना का निधन 9 फरवरी, 2000 को हुआ था. ट्विटर पर एक फोटो वायरल हो रही है जिसमें शोभना समर्थ अपनी बेटी और नातिन के साथ नजर आ रही हैं. 

esa34dq8

चलिए आपको इस फिल्मी फैमिली की इस नन्ही लड़की का नाम बता देते हैं. यह लड़की कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड की सिमरन यानी काजोल हैं. यह काजोल की बचपन की फोटो है जिसमें उनके साथ उनकी नानी शोभना समर्थ और मम्मी काजोल बैठी हुई हैं. काजोल बॉलीवुड के दिवंगत डायरेक्टर-प्रोड्यूसर शोमू मुखर्जी और तनूजा की बिटिया हैं. काजोल ने 1992 में बेखुदी फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. 

लेकिन काजोल को जबरदस्त पहचान मिली शाहरुख खान के साथ फिल्म 'बाजीगर' से. 1995 में दिलवाले दुलहनिया ले जाएंगे और 1998 की कुछ कुछ होता है ने उन्हें दुनियाभर में फेमस बना दिया और बॉलीवुड फैन्स के दिलों में खास जगह दिलाई. उनका सिमरन और अंजली के किरदार तो फैन्स के बीच खूब लोकप्रिय भी हुए. वह शाहरुख खान के साथ कभी खुशी कभी गम, माय नेम इज खान, करण अर्जुन और दिलवाले में काम कर चुकी हैं.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Yeh Mard Bechara की टीम से खास बातचीत