विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 07, 2023

ये है भारत की सबसे अमीर फिल्म फैमिली, परिवार में हैं 4 सुपर स्टार, 5 स्टूडियो और 6000 करोड़ की नेटवर्थ

फिल्म बिजनेस एक बड़ा इनकम सोर्स है और जो परिवार एक बार दर्शकों के दिलों में बस गया उसे आगे बढ़ने से कौन सकता है. पब्लिक ही है जो इन्हें स्टार बनाने का काम करती है.

Read Time: 3 mins
ये है भारत की सबसे अमीर फिल्म फैमिली, परिवार में हैं 4 सुपर स्टार, 5 स्टूडियो और 6000 करोड़ की नेटवर्थ
सबसे अमीर फिल्मी परिवार
नई दिल्ली:

भारत में फिल्में फैमिली बिजनेस भी रही हैं. कई सफल एक्टर्स और फिल्म मेकर्स ने फिल्मी परिवार और क्लैन शुरू किए हैं जो अपने आप में फिल्मी राजवंश बन गए हैं. कपूर, चोपड़ा और अक्किनेनी भारत के सबसे प्रमुख और सबसे अमीर फिल्म परिवारों में से हैं. इनमें से कुछ ज्यादा अमीर हैं और कुछ ज्यादा फैले हुए हैं. टॉलीवुड के इस एक परिवार से ज्यादा सफल कोई नहीं है. आइए हम इस परिवार के बारे में आपको बताते हैं, आप भी जानिए कौन-कौन है इस फैमिली में सुपरस्टार और क्या हैं इनकी नेटवर्थ.

भारत के सबसे सफल फिल्मी परिवार की कहानी

अल्लु-कोनिडेला परिवार जिसे मेगा फैमिली भी कहा जाता है भारत के सबसे प्रमुख फिल्म परिवारों में से एक है. इस रुतबे की नींव 1950 के दशक में तेलुगु सिनेमा के सबसे पॉपुलर एक्टर, कॉमीडियन और मेकर्स में से एक माने जाने वाले अल्लू रामलिंगैया ने डाली थी. उनके बच्चों के साथ परिवार मजबूत हुआ. उनके चार बच्चों में से अरविंद एक फिल्म मेकर बन गए जबकि बेटी सुरेखा ने एक्टर चिरंजीवी से शादी की जो आगे चलकर भारतीय सिनेमा इतिहास के सबसे बड़े सुपरस्टारों में से एक बने. शादी और बच्चों के जरिए परिवार ने तब से राम चरण, अल्लू अर्जुन, पवन कल्याण, नागेंद्र बाबू, वरुण तेज, साई धर्म तेज और कई सितारे हासिल किए या दिए हैं. इस मेगा परिवार की कुल प्रॉपर्टी उनसे ज्यादा एक्टिव सितारों वाले कपूर परिवार से भी कहीं ज्यादा है.

मेगा फैमिली की स्टार पावर और नेट वर्थ

कई रिपोर्टों के अनुसार चिरंजीवी और राम चरण परिवार के सबसे अमीर सदस्य हैं. ये दोनों, अल्लू अरविंद और अल्लू अर्जुन के साथ एक्सटेंडेट परिवार की प्रॉपर्टी में बड़ा योगदान देते हैं. अपने सभी सदस्यों की कुल प्रॉपर्टी को मिलाकर मेगा फैमिली की कुल नेट वर्थ 6000 करोड़ रुपये है. इसमें पांच फिल्म निर्माण कंपनियां - गीता आर्ट्स, अंजना प्रोडक्शंस, पवन कल्याण क्रिएटिव वर्क्स, कोनिडेला प्रोडक्शन कंपनी, अल्लू स्टूडियो - और साथ ही चार सुपरस्टार शामिल हैं.

चिरंजीवी को तेलुगु सिनेमा के इतिहास के सबसे बड़े सितारों में से एक माना जाता है. राम चरण और अल्लू अर्जुन दोनों ही इस समय भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स में से हैं. पवन कल्याण के भी तेलुगु सिनेमा में बहुत बड़े फैन्स हैं और उन्हें सुपरस्टार माना जाता है. उनके अलावा परिवार में लगभग एक दर्जन दूसरे एक्टर, फिल्म मेकर्स तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं. वे भारतीय इतिहास की कुछ सबसे बड़ी फिल्मों जैसे आरआरआर, पुष्पा, सई रा नरसिम्हा रेड्डी, मगधीरा, इंद्रा और कई दूसरी फिल्मों का हिस्सा रहे हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मंदाकिनी के हैंडसम बेटे ने अपने लुक से किया बड़े-बड़े हीरो को फेल, देखने के बाद फैन्स को भी नहीं हुआ यकीन, बोले- ये तो स्टड है
ये है भारत की सबसे अमीर फिल्म फैमिली, परिवार में हैं 4 सुपर स्टार, 5 स्टूडियो और 6000 करोड़ की नेटवर्थ
Bad Newz trailer: तृप्ति डिमरी की गुड न्यूज विक्की कौशल और एम्मी विर्क के लिए बनी बैड न्यूज, आखिर कौन होगा एक्ट्रेस के बेबी का फादर ?
Next Article
Bad Newz trailer: तृप्ति डिमरी की गुड न्यूज विक्की कौशल और एम्मी विर्क के लिए बनी बैड न्यूज, आखिर कौन होगा एक्ट्रेस के बेबी का फादर ?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;