विज्ञापन

ये है पहली बार एक करोड़ की फीस लेने वाला स्टार, ना ये शाहरुख, सलमान और ना ही रजनीकांत

सलमान खान, आमिर खान या शाहरुख खान बेशक आज कई सौ करोड़ रुपये में फीस लेते हैं. लेकिन आप जानते हैं, उस सितारे बारे में जिसने सबसे पहले एक करोड़ रुपये फीस ली थी.

ये है पहली बार एक करोड़ की फीस लेने वाला स्टार, ना ये शाहरुख, सलमान और ना ही रजनीकांत
इस एक्टर को सबसे पहले मिले थे एक करोड़ रुपये
नई दिल्ली:

फिल्म इंड्स्ट्री में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले स्टार्स की बात होगी तो शायद आपको भी शाहरुख खान, सलमान खान या आमिर खान जैसे स्टार्स का नाम याद आ सकता है. इसी फेहरिस्त में अक्षय कुमार और अजय देवगन जैसे सितारे भी शामिल हैं. जो करोड़ों में फीस चार्ज करते हैं. लेकिन करोड़ों में किसी भी फिल्म की फीस लेने वाले ये सितारे पहले नहीं हैं. इन से पहले एक स्टार ने ये परंपरा शुरू की थी. जो एक फिल्म के एक करोड़ रु. तक फीस लेता था. ये कोई बॉलीवुड स्टार नहीं था. बल्कि साउथ इंडियन फिल्मों का स्टार था. जिसने बॉलीवुड में भी एक्शन मूवीज के जरिए खूब धमाल मचाया.

एक करोड़ फीस लेने वाला पहला स्टार

करोड़ों में फीस लेने वाले एक्टर्स की लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है चिरंजीवी का. जो लाखों से आगे निकलकर एक करोड़ की फीस लेने वाले पहले इंडियन एक्टर हैं. साउथ का ये मेगास्टार तेलुगू सिनेमा में काम करने से फेमस हुआ और फिर पूरे देश में छा गया. तेलुगू फिल्म इंड्स्ट्री में चिरंजीवी करीब डेढ़ सौ फिल्मों में काम कर चुके हैं. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, 1992 में उनकी फिल्म आपदबंधवुदु के लिए नंदी अवॉर्ड मिला था. इसी फिल्म के लिए चिरंजीवी ने  एक करोड़ 25 लाख रुपये की फीस ऑफर हुई थी. जिसके बाद वो उस दौर के हाइएस्ट पेड एक्टर बन गए थे. 

अमिताभ बच्चन भी थे पीछे

उस दौर में अमिताभ बच्चन हिंदी फिल्म इंड्स्ट्री के टॉप एक्टर हुआ करते थे. लेकिन उनकी फीस भी तब इतनी नहीं थी. डीएनए की एक रिपोर्ट के मुताबिक तब अमिताभ बच्चन एक फिल्म के नब्बे लाख रु. तक चार्ज किया करते थे. 1996 में अमिताभ बच्चन ने 1 करोड़ रु. की फीस चार्ज करना शुरू की थी. चिरंजीवी को एक करोड़ रु. फीस मिलने के बाद ही कमल हासन और रजनीकांत जैसे स्टार्स ने फीस बढ़ाना शुरू की थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com