इस बच्ची ने अब तक दी सिर्फ एक ब्लॉकबस्टर फिल्म, दो फ्लॉप फिल्मों के बाद किया डिप्रेशन का सामना, पहचाना क्या?

परिणीति ने ये कभी नहीं कहा कि वो हमेशा से ही एक्टिंग में करियर बनाना चाहती थीं. विदेश में परिणीति ने इनवेसमेंट बैंकर की जॉब की और वो वहां अच्छी तरह सैटल भी हो गई थीं. लेकिन 2009 में आई आर्थिक मंदी के चलते उनकी जॉब चली गई और उनको भारत लौटना पड़ा.

इस बच्ची ने अब तक दी सिर्फ एक ब्लॉकबस्टर फिल्म, दो फ्लॉप फिल्मों के बाद किया डिप्रेशन का सामना, पहचाना क्या?

Parineeti Chopra Birthday: डिप्रेशन का शिकार हो चुकी हैं परिणीति चोपड़ा

नई दिल्ली:

Parineeti Chopra Birthday:  बॉलीवुड में अपने टैलेंट  खूबसूरती और बेबाकी के लिए जानी जाने जाने वालीं एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा 22 अक्टूबर को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. हाल ही में परिणीति चोपड़ा ने पॉलिटिशयन राघव चड्ढा से राजस्थान के उदयपुर में डेस्टिनेशन वेडिंग की है. परिणीति चोपड़ा प्रियंका चोपड़ा की कजिन होने के साथ साथ बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग के बल पर एक खास मुकाम हासिल कर चुकी हैं. ऐसा नहीं है कि उनको प्रियंका की कजिन होने के नाते हाथों हाथ फिल्में मिल गईं. फिल्मों के लिए उनको दूसरों की तरह काफी संघर्ष करना पड़ा.

इन्वेस्टमेंट बैंकर से एक्ट्रेस बनने तक का सफर 

परिणीति ने ये कभी नहीं कहा कि वो हमेशा से ही एक्टिंग में करियर बनाना चाहती थीं. विदेश में परिणीति ने इनवेसमेंट बैंकर की जॉब की और वो वहां अच्छी तरह सैटल भी हो गई थीं. लेकिन 2009 में आई आर्थिक मंदी के चलते उनकी जॉब चली गई और उनको भारत लौटना पड़ा. यहां कई लोगों ने उनके उनके लुक और फिटनेस को देखकर बॉलीवुड में ट्राई करने की सलाह दी और तब परिणीति ने बॉलीवुड में करियर बनाने की सोची. 2011 में जब परिणीति फिल्मों के लिए कोशिश कर रही थीं तो उनको लेडीज वर्सेज रिकी बहल में एक रोल करने को मिला. ये रोल एक जॉली लेकिन इमोशनल लड़की का था. परिणीति इस रोल में काफी खूबसूरत और नैचुरल लगीं और उनके काम की काफी तारीफ भी हुई. इसके बाद जल्दी ही उनको फिल्म इश्कजादे में अर्जुन कपूर के अपोजिट लीड रोल मिल गया. इस रोल  के बाद बॉलीवुड में उन्हें एक खास पहचान मिली. 

डिप्रेशन में चली गईं थीं परिणीति 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरे लोगों की तरह परिणीति के जीवन में भी मुश्किल भरा दौर आया. फाइनेंशियल क्राइसिस के साथ परिणीति को डिप्रेशन का भी सामना करना पड़ा. 2014 में जब उनकी लगातार दो फिल्में फ्लॉप हुईं तो उनका मनोबल टूट सा गया. ये वो दौर था जब परिणीति ने अपने लिए एक घर भी खरीदा था. इसके साथ ही उनकी जिंदगी में बहुत बुरा दौर शुरू हो गया. एक तरफ कमाई के साधन बंद थे और दूसरी तरफ अकेलापन. वो समाज से पूरी तरह कट गईं  और घर में ही बंद रहकर बस टीवी देखती रहती थीं. फिर उनके भाई ने साथ दिया और हिम्मत के बल पर परिणीति इस बुरे समय से बाहर निकल पाईं. इसके बाद उनकी जिंदगी में फिर सब कुछ सामान्य हुआ और परिणीति मुख्यधारा में लौट पाई. आज परिणीति एक हरफान मौला और खुश मिजाज एक्ट्रेस के रूप में सब की फेवरेट बन चुकी हैं.