विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 20, 2023

बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की 40 से ज्यादा फिल्में, 80 के दशक में रहा पॉपुलर नाम, आज पत्नी और बेटी भी हैं जाना पहचाना नाम

आज जिस सेलिब्रिटी की चाइल्डहुड पिक्चर हम आपको दिखा रहे हैं वो 4 साल की उम्र से ही बड़े पर्दे पर एक्टिंग कर रहे हैं और चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में ही 40 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं. इतना ही नहीं आज भी ये मशहूर एक्टर हैं.

Read Time: 3 mins
बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की 40 से ज्यादा फिल्में, 80 के दशक में रहा पॉपुलर नाम, आज पत्नी और बेटी भी हैं जाना पहचाना नाम
बचपन में ही 40 फिल्में कर चुका है ये बच्चा
नई दिल्ली:

इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर को जरा गौर से देखिए. एकप्यारा सा बच्चा अपने गाल पर हाथ रखा हुआ नजर आ रहा है और बहुत प्यारी सी स्माइल कर रहा है. क्या आप इस तस्वीर को देखकर अंदाजा लगा पाए कि ये बच्चा कौन है. शर्त लगा लीजिए दिमाग पर जोर देने के बावजूद भी शायद ही आप इस बच्चे को पहचान पाएं.  तो आपकी मुश्किल को आसान बनाते हुए हम आपको एक हिंट दे देते हैं. चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर मशहूर ये बच्चा अपने ज़माने का एक जाना माना एक्टर है. बचपन से लेकर जवानी तक और आज 66 साल की उम्र में भी इनका बॉलीवुड से लेकर ओटीटी प्लेटफॉर्म तक में जलवा बरकरार है. 

इनकी तो बीवी और बेटी भी इंडस्ट्री का जाना माना नाम हैं. तो जरा दिमाग के घोड़े दौड़ाइए और बताइए कौन है ये एक्टर. 

4 साल की उम्र में किया बॉलीवुड डेब्यू 

 अगर आपको इन्हें पहचानने में मुश्किल हो रही है तो आपको बता दे कि यह और कोई नहीं फिल्म नदिया के पार का चंदन और आईकॉनिक फिल्म शोले का अहमद है. जी हां आपने बिल्कुल ठीक पहचाना हम बात कर रहे हैं मोस्ट वर्सेटाइल एक्टर सचिन पिलगाओंकर की. 17 अगस्त 1957 को मुंबई में जन्में सचिन पिलगांवकर ने एक बाल कलाकार के तौर पर महज 4 साल की उम्र में बॉलीवुड डेब्यू किया. उन्होंने 1963 में मराठी फिल्म हा माझा मार्ग एकला से अपने करियर की शुरुआत की थी और चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर ही 40 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. 

सचिन ने केवल बॉलीवुड फिल्में ही नहीं बल्कि मराठी, भोजपुरी और कई टीवी शोज में भी काम किया है.  80 के दौर में सचिन पिलगांवकर की फिल्म गीत गाता चल, बालिका वधू, अंखियों के झरोखों से और नदिया के पार सबसे ज्यादा पॉप्युलर फिल्में रही थी. इतना ही नहीं सचिन ने सपोर्टिंग एक्टर के रूप में भी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया, जिसमें शोले, त्रिशूल, सत्ते पर सत्ता सहित कई बेहतरीन फिल्में शामिल है.

बेटी और पत्नी भी है बड़ी सुपरस्टार

सचिन पिलगांवकर ने 1985 सुप्रिया से शादी की, सबसे अच्छी बात कि दोनों 17 अगस्त के दिन ही एक साथ अपना जन्मदिन मनाते हैं. सचिन और सुप्रिया की एक बेटी है जिसका नाम श्रेया पिलगांवकर है. श्रेया भी कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं. वो शाहरुख खान की फिल्म फैन में नजर आ चुकी हैं  और अमेजॉन प्राइम की सबसे हिट वेब सीरीज मिर्जापुर में भी उन्होंने काम किया हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पहली या दूसरी, कौन है यूट्यूबर अरमान मलिक की लीगल पत्नी, बिग बॉस ओटीटी 3 से निकलते ही पायल मलिक ने किया खुलासा
बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की 40 से ज्यादा फिल्में, 80 के दशक में रहा पॉपुलर नाम, आज पत्नी और बेटी भी हैं जाना पहचाना नाम
Exclusive: घूमर के रोल के लिए सैयामी खेर ने खुद को ऐसे किया था तैयार
Next Article
Exclusive: घूमर के रोल के लिए सैयामी खेर ने खुद को ऐसे किया था तैयार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;