Happy Holi 2022: बॉलीवुड के इस एक्टर ने ऑनस्क्रीन खेली है सबसे ज्यादा होली, जानते हैं कौन हैं यह ?

Happy Holi 2022: धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान और अक्षय कुमार तक होली के रंगों से सराबोर नजर आए हैं. वैसे तो होली पर फिल्माए गीतों की कमी नहीं है. पर इनमें से एक सितारा ऐसा है जिसे होली से जुड़े गीत और सीन करने का सबसे ज्यादा मौका मिला.

Happy Holi 2022: बॉलीवुड के इस एक्टर ने ऑनस्क्रीन खेली है सबसे ज्यादा होली, जानते हैं कौन हैं यह ?

बॉलीवुड के इस एक्टर ने ऑनस्क्रीन खेली है सबसे ज्यादा होली

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में होली का त्योहार हर रंग के साथ मनता रहा है. कभी इसमें खुशी और उल्लास के रंग जुड़े, कभी जीत के और कभी गम के आंसू भी शामिल हुए. होली जिस भी अंदाज में पर्दे पर उतरी हमेशा हिट ही रही. आज भी होली पर वही गीत गूंजते हैं और रंगों के इस त्योहार की खुशी को दूना कर जाते हैं. वैसे तो होली पर फिल्माए गीतों की कमी नहीं है पर इनमें से एक सितारा ऐसा है जिसे होली से जुड़े गीत और सीन करने का सबसे ज्यादा मौका मिला. क्या आप जानते हैं कौन सा है वो सितारा ? सदी के महानायक अमिताभ बच्चन वो स्टार हैं जिन्हें ऑनस्क्रीन सबसे ज्यादा होली खेलने का मौका मिला. दिलचस्प बात ये है कि उन पर फिल्माए सभी होली गीत जबरदस्त हिट भी रहे.

रंग बरसे (सिलसिला)

होली शहर की हो या गांव की हो. अमिताभ बच्चन और रेखा पर फिल्माए इस गीत के बिना पूरी हो ही नहीं सकती. अमिताभ बच्चन की शरारतें, रेखा का बेबाक अंदाज, संजीव कपूर और जया बच्चन की झिझक ने इस गीत को एक ही फ्लेवर के साथ पेश किया.

होरी खेले रघुवीरा अवध में (बागवान)

थोड़े से रीजनल टच के साथ रिलीज हुआ फिल्म बागबान का ये गाना हर होली की शान है. छोटे हों या बड़े इस पर झूमने से खुद को रोक नहीं पाते. होली के दिन सबसे ज्यादा चलने वाले गानों में ये शामिल है. इस गाने में अमिताभ बच्चन और हेमामालिनी के बीच की केमेस्ट्री लोगों को बहुत पसंद आई.

होली के दिन दिल मिल जाते हैं (शोले)

अमिताभ बच्चन के अलावा इस गाने में हेमा मालिनी और धर्मेंद्र भी नजर आते हैं. शोले फिल्म का एक एक डायलॉग जितना यादगार है. उतना ही हिट ये होली गीत भी रहा.

गोरिया हम को तुमने सिखाई प्यार की मीठी बोली (दिल जो भी कहे)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमिताभ बच्चन के अमूमन सभी होली गीत बंपर हिट है, लेकिन ये गीत जरा कम ही फेमस हो सका. गाने में अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी के बीच होली की खट्टी मीठी नोक-झोंक नजर आती है.