इस एक्ट्रेस की डेब्यू फिल्म रही सुपरहिट, इसके बाद 14 फिल्में हुईं फ्लॉप आखिर में छोड़ दी एक्टिंग अब बन गई हैं...

ये एक्ट्रेस एक स्टार किड थी. इसकी डेब्यू फिल्म इतनी पसंद की गई कि पब्लिक को लगा कि इंडस्ट्री को एक नई सुपर स्टार मिल गई है.

इस एक्ट्रेस की डेब्यू फिल्म रही सुपरहिट, इसके बाद 14 फिल्में हुईं फ्लॉप आखिर में छोड़ दी एक्टिंग अब बन गई हैं...

लेफ्ट साइड में खड़ी बच्ची को पहचाना ? ट्विंकल खन्ना हैं वो

नई दिल्ली:

फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई एक्टर्स और एक्ट्रेसेज हैं जो कुछ बड़ा करने की कोशिश करते हैं लेकिन सफल नहीं हो पाते. यहां तक कि स्टार किड्स को भी बॉक्स ऑफिस फ्लॉप होने का खामियाजा भुगतना पड़ता है और उनका अभिनय करियर बर्बाद हो जाता है. आज हम एक ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बात करेंगे जो दो सुपरस्टार की बेटी है. जब उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री ली तो सभी ने सोचा कि वह अगली सुपरस्टार बनेंगी लेकिन उन्होंने एक अलग करियर चुनने का फैसला किया और अपने करियर की शुरुआत में ही एक्टिंग छोड़ दी.

आज हम बात कर रहे हैं ट्विंकल खन्ना की जो सुपरस्टार राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी हैं. वो एक ऑथर, कॉलमिस्ट, इंटीरियर डिजाइनर, फिल्म मेकर और कभी एक्ट्रेस भी रही हैं. ट्विंकल खन्ना का जन्म 29 दिसंबर को मुंबई में हुआ था. ट्विंकल खन्ना एक्ट्रेस और कॉस्ट्यूम डिजाइनर सिंपल कपाड़िया की भतीजी हैं. उनकी बहन रिंकी खन्ना और चचेरे भाई करण कपाड़िया ने भी फिल्मों में काम किया है.

ट्विंकल खन्ना ने न्यू एरा हाई स्कूल, पंचगनी और नरसी मोनजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से पढ़ाई की. ट्विंकल खन्ना चार्टर्ड अकाउंटेंट बनना चाहती थीं और उन्होंने इसके लिए एंट्रेंस एग्जाम भी दिया था लेकिन अपने माता-पिता के कहने पर उन्होंने बॉलीवुड में किस्मत आजमाई.

ट्विंकल खन्ना ने 1995 में राजकुमार संतोषी की म्यूजिकल रोमांस फिल्म 'बरसात' से बॉबी देओल के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म किया और साल की छठी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी. अजय देवगन के साथ उनकी अगली फिल्म 'जान' भी बॉक्स ऑफिस पर हिट रही. ट्विंकल खन्ना ने सैफ अली खान के साथ फिल्म 'दिल तेरा दीवाना' में भी काम किया था जो बॉक्स ऑफिस पर असफल रही और फ्लॉप रही.

अपने कई सालों के करियर में ट्विंकल खन्ना ने शाहरुख खान, सैफ अली खान, अजय देवगन, आमिर खान और गोविंदा जैसे कई सुपरस्टार्स के साथ काम किया है. 2000 में ट्विंकल खन्ना ने फिल्म 'मेला' में काम किया जो बॉक्स ऑफिस पर बड़ी फ्लॉप रही. इसके बाद उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी और करियर की राह बदल ली. ट्विंकल खन्ना अब एक जानीमानी ऑथर हैं, इंटीरियर डिजाइनर और फिल्म मेकर के तौर पर अपने करियर से करोड़ों कमाती हैं. सेलिब्रिटीनेटवर्थ डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक ट्विंकल खन्ना की नेट वर्थ करीब 274 करोड़ है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पर्सनल लाइफ की बात करें तो ट्विंकल खन्ना ने बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार से शादी की है. उनका एक बेटा आरव और एक बेटी नितारा है. उनकी शादी 17 जनवरी 2001 को हुई. ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार को 1998/1999 में 'इंटरनेशनल खिलाड़ी' और 'जुल्मी' की मेकिंग रे दौरान प्यार हो गया था.