विज्ञापन
Story ProgressBack

2017 में बनी मिस वर्ल्ड, करियर में की 4 फिल्में और चारों ही फ्लॉप, दो हैं अक्षय कुमार के साथ

इस बॉलीवुड एक्ट्रेस का पढ़ाई का रिकॉर्ड शानदार रहा है. मॉडलिंग में भी बुलंदियों को छुआ. लेकिन बॉलीवुड में तकदीर साथ नहीं दे रही है और बैक टू बैक चार फिल्में फ्लॉप दे चुकी हैं.

Read Time: 4 mins
2017 में बनी मिस वर्ल्ड, करियर में की 4 फिल्में और चारों ही फ्लॉप, दो हैं अक्षय कुमार के साथ
इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने अभी तक नहीं दी एक भी हिट फिल्म
नई दिल्ली:

अकसर देखा गया है कि मिस वर्ल्ड या मिस यूनिवर्स या मिस इंडिया बनने वाली मॉडल एक ना एक दिन बॉलीवुड की राह जरूर पकड़ती हैं. इनमें हम ऐश्वर्या राय, प्रियंका चोपड़ा, लारा दत्ता और जूही चावला के नाम ले सकते हैं. जिन्होंने खिताब जीते और फिर बॉलीवुड में फिल्मों से दर्शकों के दिलों पर राज भी किया. लेकिन ये अंतरराष्ट्रीय खिताब जीतना फिल्मी दुनिया में कामयाब होने की गारंटी नहीं हैं. लेकिन मिस वर्ल्ड से एक्ट्रेस बनीं डायना हेडन और युक्ता मुखी ऐसे नाम हैं जो खिताब तो जीत गईं लेकिन एक्टिंग की दुनिया में सफलता हासिल नहीं कर सकीं. अब हम बात करते हैं 2017 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली मानुषी छिल्लर का. उनका बॉलीवुड में जबरदस्त वेलकम हुआ और उनकी डेब्यू फिल्म अक्षय कुमार के साथ सम्राट पृथ्वीराज (2022) थी. लेकिन पहली फिल्म से लेकर अब तक वह एक भी हिट फिल्म नहीं दे सकी हैं. 

मानुषी छिल्लर का जन्म 14 मई, 1997 को हरियाणा के रोहतक में हुआ. उनके पिता पिता साइंटिस्ट हैं और मम्मी डॉक्टर. ऐसे में वह पढ़ने में काफी तेज थीं और वह 12वीं क्लास में इंग्लिश सब्जेक्ट में ऑल इंडिया सीबीएसई टॉपर थीं और उनके बोर्ड में 96 प्रतिशत अंक भी आए थे. उन्होंने पहले ही प्रयास में ऑल इंडिया प्री मेडिकल टेस्ट क्लियर कर लिया था और सोनीपत से एमबीबीएस कर रही थीं. लेकिन फिर उन्होंने ग्लैमर की दुनिया में कदम रख दिया. मानुषी छिल्लर ने 2017 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता.

मानुषी छिल्लर के फिल्मी करियर की बात करें तो उनकी पहली फिल्म अक्षय कुमार के साथ बिग बजट 'सम्राट पृथ्वीराज' थी. इस फिल्म में उन्होंने संयोगिता का किरदार निभाया था. आईएमडीबी के मुताबिक, सम्राट पृथ्वीराज का बजट लगभग 225 करोड़ रुपये है और इसका कलेक्शन लगभग 91 करोड़ रुपये का रहा था. फिल्म को चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने डायरेक्ट किया था. 

मानुषी छिल्लर की 'द ग्रेट इंडियन फैमिली' 2023 में आई थी. फिल्म में वह विक्की कौशल के साथ थीं. लेकिन यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी. फिल्म का बजट लगभग 40 करोड़ रुपये बताया गया, लेकिन फिल्म डबल डिजिट में भी नहीं पहुंच सकी. इस तरह उनकी दूसरी फिल्म ने भी निराश ही किया. 

इसके बाद 2024 में मानुषी छिल्लर की वरुण तेज के साथ ऑप्रेशन वैलेंटाइन फिल्म आई. लेकिन यह फिल्म भी उनके लिए गुड न्यूज नहीं लेकर आ सके. 40 करोड़ रुपये के बजट वाली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही मुश्किल के साथ 12 करोड़ रुपये का कलेक्शन ही कर सकी.

2024 में ही मानुषी छिल्लर की बिग बजट फिल्म बड़े मियां छोटे मियां रिलीज हुई. अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की इस फिल्म का बजट लगभग 350 करोड़ रुपये बताया जा रहा है, लेकिन यह 50 करोड़ रुपये का आंकड़ा छूने के लिए भी तरस रही है. इस तरह अक्षय कुमार के साथ उनकी दूसरी फिल्म भी फ्लॉप रही. 

मानुषी छिल्लर की आने वाली फिल्म तेहरान है. जिसमें वह जॉन अब्राहम के साथ नजर आएंगी. फिल्म को अरुण गोपालन ने डायरेक्ट किया है और यह मई में रिलीज होगी. इस तरह उन्हें इस फिल्म से ढेरों उम्मीदें होंगी.

Bade Miyan Chote Miyan: 5 पॉइंट्स में जानें आखिर क्यों फ्लॉप हुई

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सुबह 5.30 बजे से शुरू होगा Kalki 2898 AD का पहला शो, टिकट के बढ़ गए हैं दाम, खर्च करने होंगे इतने रुपये
2017 में बनी मिस वर्ल्ड, करियर में की 4 फिल्में और चारों ही फ्लॉप, दो हैं अक्षय कुमार के साथ
जब शाहरुख खान ने सबके सामने कुछ यूं किया था प्रियंका चोपड़ा से फ्लर्ट, देख कर फैन्स नहीं कर पाए यकीन, बोले- तभी गौरी...
Next Article
जब शाहरुख खान ने सबके सामने कुछ यूं किया था प्रियंका चोपड़ा से फ्लर्ट, देख कर फैन्स नहीं कर पाए यकीन, बोले- तभी गौरी...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;