विज्ञापन
Story ProgressBack

शूटिंग के दौरान इस एक्टर ने ऑडियंस में बैठी महिला को कर दिया था घायल, रिलीज नहीं हो पाई थी फिल्म

Rahul Roy: राहुल रॉय के बारे में आपने तरह-तरह की बातें सुनी होंगी. उनके करियर से जुडी, उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी लेकिन आज हम आपको उनसे जुड़ा एक अनसुना किस्सा सुनाने वाले हैं.

Read Time: 4 mins
शूटिंग के दौरान इस एक्टर ने ऑडियंस में बैठी महिला को कर दिया था घायल, रिलीज नहीं हो पाई थी फिल्म
Rahul Roy: आशिकी फिल्म से सुर्खियों में आए थे राहुल रॉय
नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर राहुल रॉय (Rahul Roy) ने महेश भट्ट की फिल्म आशिकी से एक शानदार शुरुआत की थी. वह रातोंरात स्टार बन गए और जल्द ही लीड प्रोडक्शन हाउस उनके पास अपनी फिल्मों के ऑफर लेकर पहुंच गए. जबकि हम में से कई लोग अभी भी उन्हें आशिकी बॉय के रूप में याद करते हैं. लेकिन आज राहुल रॉय के बर्थडे के मौके पर बात करते हैं उनसे जुड़ी कुछ कम सुनी बातों की जो एक 'आशिकी' स्टार फैन को जरूर पता होनी चाहिए.

90 के दशक में इस तरह हुई करियर की शुरुआत

कई बॉलीवुड स्टार्स की तरह रॉय ने भी अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के तौर पर की थी. 1980 के दशक के में उनकी मां एक फैशन मैग्जीन में एक लेखिका के तौर पर काम किया करती थीं. उनके काम से इंप्रेस होकर महेश भट्ट ने उनके साथ एक मीटिंग की. जाने-माने डायरेक्टर ने उनके जरिए राहुल रॉय की फोटोज देखीं. उन्होंने कहा कि वह (राहुल) फिल्मों के लिए ही बने हैं और आखिर में उन्हें आशिकी के साथ ब्रेक दिया.

'आशिकी' हेयरस्टाइल बन गया था ट्रेंड

राहुल रॉय आशिकी से रातों-रात स्टार बनकर उभरे. इस फिल्म के गानों से लेकर लीड एक्ट्रेस अनु अग्रवाल के साथ उनकी केमिस्ट्री तक फिल्म से जुड़ी हर चीज ने सिनेमा लवर्स को इंप्रेस किया. ये सभी बातें तो आपको पता ही होंगी लेकिन क्या आप जानते हैं कि केवल इस फिल्म का ही नहीं राहुल के हेयरस्टाइल का भी अलग क्रेज था. इस हेयरस्टाइल का एक अलग फैनबेस था. यह एक नया ट्रेंड बन गया. हर दूसरा यंगस्टर बस यही स्टाइल चाहता था.

'आशिकी' की सक्सेस के बाद राहुल रॉय को ऑफर हुईं 18 फिल्में

बताया जाता है कि आशिकी की भारी सफलता के बाद रॉय को करीब 18 फिल्में ऑफर हुई थीं. हालांकि ऐसा कहा जाता है कि उन्होंने उनमें से ज्यादातर ऑफर ठुकरा दिए क्योंकि वह खुद ज्यादा काम नहीं करना चाहते थे. उन्होंने कुछ मुट्ठी भर फिल्मों में एक्टिंग की लेकिन वे उनकी पहली फिल्म की तुलना में कहीं नहीं टिकीं. 1999 के बाद उन्होंने लगभग सात साल के लिए एक्टिंग से ब्रेक ले लिया.

जब राहुल रॉय के खिलाफ दर्ज हुई थी एफआईआर

राहुल एक बार एक एक्सिडेंट के चलते कानूनी पचड़े में फंस गए थे. वह फिल्म 'जब जब दिल मिले' के लिए एक एक्शन सीक्वेंस की शूटिंग कर रहे थे तभी ब्रेक फेल होने के कारण उनकी जीप कंट्रोल से बाहर हो गई और शूटिंग देख रहे एक शख्स को टक्कर मार दी. पीड़िता गंभीर रूप से घायल हो गईं. इसके बाद गोरेगांव पुलिस स्टेशन में रॉय के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी.

मनीषा कोइराला के साथ जुड़ा था नाम

जैसा कि सभी बॉलीवुड सितारों के साथ होता है राहुल रॉय की पर्सनल लाइफ के बारे में अक्सर अखबारों में बात होती थी. उनका नाम मनीषा कोइराला के साथ जोड़ा जाता था. कहा जाता था कि राहुल और मनीषा डेट कर रहे हैं. हालांकि इसके बारे में कुछ भी कन्फर्म करना मुश्किल है. मलाइका के अलावा राहुल का नाम एक्ट्रेस सुमन रंगनाथन के साथ भी रहा. इनके बाद उनका नाम मॉडल राजलक्ष्मी खानविलकर के साथ जुड़ा और दोनों ने साल 2000 में शादी कर ली. हालांकि शादी के 14 साल बाद दोनों ने तलाक ले लिया.

एक प्रोडक्शन हाउस के भी मालिक हैं राहुल रॉय

राहुल रॉय, राहुल रॉय प्रोडक्शंस नाम के एक प्रोडक्शन हाउस के मालिक भी हैं. उनके प्रोडक्शन हाउस तले पहली फिल्म साल 2011 में आई थी. इसका नाम एलान था. इस फिल्म में राहुल रॉय, भोजपुरी एक्टर से नेता बने मनोज तिवारी, साथ ही गजेंद्र चौहान भी थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पहली 100 करोड़ी फिल्म देने वाले इस बॉलीवुड सुपरस्टार को थी स्किन टोन से दिक्कत, शबाना आजमी ने किया को स्टार को लेकर खुलासा
शूटिंग के दौरान इस एक्टर ने ऑडियंस में बैठी महिला को कर दिया था घायल, रिलीज नहीं हो पाई थी फिल्म
बुजुर्ग कपल ने सलमान खान के गाने हटा सावन की घटा पर किया डांस, इंटरनेट यूजर्स बोले - इनकी वजह से इंस्टा हैंग ना हो जाए
Next Article
बुजुर्ग कपल ने सलमान खान के गाने हटा सावन की घटा पर किया डांस, इंटरनेट यूजर्स बोले - इनकी वजह से इंस्टा हैंग ना हो जाए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;