बॉलीवुड पर ही नहीं बल्कि टीवी पर भी राज कर चुके हैं शाहरुख खान, दूरदर्शन पर हिट थे किंग खान के ये 4 सीरियल

शाहरुख खान ने लंबे समय तक छोटे पर्दे के लिए काम किया था. शाहरुख खान ने 80 दशक के आखिरी में कई टीवी शोज में काम किया, जिसे खूब भी पसंद किया गया था. आज हम आपको शाहरुख खान के टीवी शोज से रूबरू करवाते हैं.

बॉलीवुड पर ही नहीं बल्कि टीवी पर भी राज कर चुके हैं शाहरुख खान, दूरदर्शन पर हिट थे किंग खान के ये 4 सीरियल

शाहरुख खान ने दूरदर्शन पर किए थे यह चार यादगार सीरियल

नई दिल्ली:

शाहरुख खान ने इस साल फिल्म पठान से पर्दे पर जमकर धमाल मचाया. यह फिल्म उनके करियर की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. पठान के अलावा शाहरुख खान अभी फिल्म जवान और डंकी में नजर आने वाले हैं. जिसका फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. शाहरुख खान ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए काफी संघर्ष किया है, यह बात जग जाहिर है. लेकिन उनकी पहचान सिर्फ एक बॉलीवुड एक्टर के तौर पर ही नहीं बल्कि टीवी कलाकार के तौर भी होती है. शाहरुख खान ने लंबे समय तक छोटे पर्दे के लिए काम किया था. शाहरुख खान ने 80 दशक के आखिरी में कई टीवी शोज में काम किया, जिसे खूब भी पसंद किया गया था. आज हम आपको शाहरुख खान के टीवी शोज से रूबरू करवाते हैं.

फौजी
शाहरुख खान को छोटे पर्दे पर पहली बार टीवी सीरियल में फौजी सीरियल के अंदर एक्टिंग करते देखा गया था. यह सीरियल देशभक्ति से प्रेरित एक आर्मी पर आधारित था. फौजी सीरियल में शाहरुख खान ने अभिमन्यु राय का रोल किया था. यह सीरियल साल 1989 में  दूरदर्शन पर प्रसारित हुआ था.

सर्कस
किंग खान के टीवी करियर में यह सबसे ज्यादा चर्चित शो रहा था. सर्कस सीरियल साल 1989 से 90 तक दूरदर्शन पर प्रसारित होता था. इस सीरियल का निर्माण अजीज मिर्जा ने किया था.

दिल दरिया
यूं तो शाहरुख खान ने इस सीरियल में एक्टिंग फौजी से पहले शुरू कर दी थी, लेकिन प्रोडक्शन के काम में देरी होने के चलते इसकी बाकी की शूटिंग बाद में गई थी. इसके कारण उसके बाद में प्रसारित किया गया था. दिल दरिया सीरियल का निर्माण लेख टंडन ने किया था. सीरियल दिल दरिया की शूटिंग साल 1988 में ही शुरू हो गई थी.

दूसरा केवल
दिग्गज अभिनेता का यह शो कुल 13 एपिसोड का था. इस शो का निर्माण भी लेख टंडन ने किया था. सीरियल दूसरा केवल साल 1989 में दूरदर्शन पर आया था. शाहरुख खान के इस सीरियल को फैंस और दर्शकों का काफी प्यार मिला था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रणवीर के सामने फैंस ने की 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' फिल्म के ट्रेलर की तारीफ